कोहली को पछाड़ के आगे निकले मार्टिन गुप्टिल

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने शुक्रवार को यहां जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच के दौरान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

आक्रमण करने वाले बल्लेबाज को मैच शुरू होने से पहले लैंडमार्क तक पहुंचने के लिए 11 रनों की जरूरत थी और रोहित शर्मा के टॉस जीतने और क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुनने के बाद उन्होंने पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर चौका लगाकर इसे हासिल किया

गुप्टिल ने कोहली के 3227 के टैली को पीछे छोड़ते हुए T20I में अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। नवनियुक्त T20I कप्तान रोहित शर्मा 3086 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद वाले कप्तान एरोन फिंच (2608 रन) और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग (2570 रन) क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज, जिन्हें आठ पर राहत मिली, जब केएल राहुल, मिड-ऑफ से वापस दौड़ रहे थे, एक कठिन मौका छोड़ दिया, दीपक चाहर द्वारा फेंके गए 5 वें ओवर में 15 रन पर 31 रनों की आक्रामक पारी खेलकर आउट हो गए।

इससे पहले उन्होंने बुधवार को जयपुर में सीरीज के पहले मैच में 42 गेंदों में 70 रन की शानदार पारी खेली थी।

यह पढ़े: दिल्ली में महंगाई दर 2020-21 में राष्ट्रीय दर से 2 फीसदी कम रही: मनीष सिसोदिया