Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / इन घरेलू नुस्खों का प्रयोग कर चेहरे के तिल या मस्सो से पा सकते है निजात

इन घरेलू नुस्खों का प्रयोग कर चेहरे के तिल या मस्सो से पा सकते है निजात

तिल या मस्से एक काले दाग की तरह कम या ज्यादा उबार वाले होते हैं. इनके होने से किसी तरह का दर्द नहीं होता है. लेकिन यह चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ देते हैं. तिल जन्मजात होने के साथ साथ समय के साथ भी त्वचा पर बन जाते हैं. ये काले या भूरे रंग के होते हैं जब चेहरे पर होठों के करीब तिल होता है तो ये चेहरे पर चार चांद लगा देते हैं. पर जब इनकी संख्या अधिक हो जाएं तो सुंदरता खो जाती है.

जिससे चहरे से तिल या मस्से हटाने के लिये दवाई करनी पड़ती है. शरीर पर तिल मस्से दाग धब्बे कहीं भी कभी भी हो सकते हैं. तिल हटाने की दवाई या सर्जरी करके इनसे छुटकारा पाया  जा सकता है. इसके साथ ही घरेलू नुस्खे करके भी चेहरे के तिल या मस्से हटाए जा सकते हैं.

Loading...

नेलपेंट के चमत्कारी प्रभाव

आज जो हम आपको मस्से और तिल हटाने के लिए बहुत असान सा नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपके घर में असानी से उपलब्ध होता है. इसके लिए आपको बस दो चीजों की जरूरत है पहला एक प्याज और दूसरा नेल पेन्ट तो आइए आपको ये नुस्खा विस्तार से…

सबस पहले आप प्याज लें और प्याज को मिक्सी में पीस लें उसके बाद प्याज के रस को एक कटोरी में निकल लें. जहां कहीं से भी आपको तिल को हटाना हो उस जगह रूई की मदद से प्याज का रस लगा ले और आधे घंटे या फिर एक रात के लिए रूई को ऐसे ही रहने दें. ऐसा लगातार एक हफ्ते तक करने से आपका तिल गायब हो जाएगा.

वैसे तो आमतौर पर हम नेल पेंट का इस्तेमाल अपने नाखूनों को खूबसूरत बनाने में करते हैं लेकिन आज हम आपको बताएँगे की किस तरह से आप इसी नेल पेंट का इस्तेमाल अपनी खूबसूरती बढ़ाने में भी कर सकते हैं.तिल या मस्से हटाने के लिए आपको एक नेल पेन्ट चाहिए.

जहां से मस्सा आपको हटाना है उस जगह नेल पेन्ट को लगा लें और सूखने दें. इसे लगाने से आपको थोड़ी जलन महसूस होगी, लेकिन ये बेहद असर वाला नुस्खा है. आपके लिए नेल पेन्ट के सूखने के बाद हल्के- हल्के से अपने नाखून से नेल पेन्ट को हटा दें और आपको इसका असरकुछ ही दिनों में दिखने लगेगा.

एस्प्रिन की 1 गोली पीसें. इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं. और मस्से पर लगाएं. नियमित रूप से इस प्रयोग को दिन में 2-3 बार करें फिर देंखे चमत्कारी प्रभाव.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *