Breaking News
Home / क्राइम / मैच फिक्सिंग के आरोपी संजीव चावला को लंदन से दिल्ली लाया गया

मैच फिक्सिंग के आरोपी संजीव चावला को लंदन से दिल्ली लाया गया

ग्लोबल क्रिकेट सट्टेबाज संजीव चावला को भारतीय पुलिस गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट लेकर पहुंची। संजीव चावला से अब दिल्ली की पुलिस पूछताछ करेगी। आपसी समझौते के तहत भारत में उसे लंदन से लेकर आया गया है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने 2013 में उसके खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी। 2000 में संजीव चावला का नाम मैच फिक्सिंग में सामने आया था।

इनके साथ कुल 6 आरोपी बनाए गए थे। संजीव चावला को लंदन से वापस दिल्ली लाने की सारी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी है। चिकित्सक जांच के बाद उन्हें दिल्ली अदालत में पेश किया जाएगा।

Loading...

दिल्ली पुलिस उसे अपनी हिरासत में लेकर 19 वर्ष पुरानी मैच फिक्सिंग के मामले में पूछताछ करेगी। वही साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी हर्शल गिब्स और निकी बोए कि फिक्सिंग के मामले में ज्यादा सबूत इकट्ठा ना होने पर उनका नाम चार्ज शीट से हटा दिया गया है।

इस मामले में हैंसी क्रोनिए, सट्टेबाज संजीव चावला, मनोहर खट्टर, राजेश कालरा, सुनील दारा, साहित्य टी. सीरीज के मालिक के भाई कृष्ण कुमार को आरोपित बनाया गया था।

इन सभी अधिक आरोपियों ने मानवाधिकार का हवाला देते हुए यूरोपियन कोर्ट में प्रत्यर्पण के खिलाफ अर्जी लगाई थी। जिसे 23 जनवरी को कोर्ट द्वारा नामंजूर कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि 1 महीने के भीतर संजीव चावला को प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया है। और उन्हें भारत लाने के लिए दिल्ली पुलिस कई बार लंदन गई है। हर बार कोई न कोई कानूनी प्रक्रिया उन्हें गिरफ्तार करने के आड़े आ जाती थी। अंततः भारतीय सरकार और दिल्ली पुलिस उन्हें पकड़ने में कामयाब रही।

किशोर को जेल या हवालात में नहीं रख सकती पुलिस – सुप्रीम कोर्ट

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *