PAK में मौलाना की गोली मारकर हत्या, इमरान खान ने भारत पर लगाया आरोप

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश में घटी एक घटना को लेकर भारत पर हमलावर हुए हैं। दरअसल, कराची में बाइक सवार बदमाशों ने एक प्रभावशाली सुन्नी मौलाना की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसकी पहचान ‘मौलाना आदिल खान’ के रूप में हुई हैं। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पीएम इमरान खान ने भारत पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि इस हत्या के पीछे भारत ही साजिशकर्ता है। हालांकि, इमरान ने इस बाबत कोई सबूत पेश नहीं किये।

बता दे मौलाना आदिल खान दिवंगत विद्वान मौलाना सलीमुल्लाह खान के बेटे हैं, जिन्होंने दशकों पहले जामिया फरूकिया की स्थापना की थी। इनका मदरसा देवबंदी संप्रदाय के सुन्नी मुस्लिम शिक्षाओं का पालन करता है, जिसके कई विद्वानों की पहले भी हत्या की जा चुकी हैं। धार्मिक शिक्षा में डॉक्टोरेट की उपाधि रखने वाले मृतक मौलाना आदिल खान ने पिता के शिक्षणकेंद्र में प्रशिक्षण लिया और मेलशिया में भी शिक्षण का कार्य किया। वह काफी प्रभावशाली थे।

मौलाना की हत्या के बारे में पुलिस ने बताया कि हमले में खान का ड्राइवर भी मारा गया हैं। हमला शाह फैसल कॉलोनी के पास हुआ था। पुलिस का कहना है कि जब मौलाना की गाड़ी एक व्यस्त खरीदारी वाले इलाके में रुकी तो बाइक सवारों ने पहले ड्राइवर और फिर मौलाना की गोली मारकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़े: बिहार चुनावों में 50 सीटों पर दमखम दिखाएगी शिवसेना, अलग होगा चुनाव चिन्ह
यह भी पढ़े: नाबालिग लड़की के साथ किशोर ने किया दुष्कर्म, पीड़िता ने खुद को लगाई आग

Loading...