Breaking News
Home / खेल / टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी बने मयंक अग्रवाल

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी बने मयंक अग्रवाल

युवा भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन बुधवार को ओपनिंग में उतरने के साथ ही भारत ने पिछले 82 वर्षों में पहली बार नई ओपनिंग जोड़ी उतार दी। भारतीय टीम प्रबंधन ने ओपनिंग में लगातार विफल हो रहे ओपनरों मुरली विजय और लोकेश राहुल को इस मैच के लिए अंतिम एकादश से बाहर कर दिया था और मयंक अग्रवाल को एकादश में शामिल किया था।

हनुमा विहारी पहले से ही टीम में मौजूद थे। पृथ्वी शॉ के चोटिल होकर इस दौरे से बाहर हो जाने के बाद मयंक को आखिरी दो टेस्टों के लिए ऑस्ट्रेलिया बुलाया गया था। तीसरे टेस्ट के लिए ओपनिग के दावेदारों में मयंक और हनुमा के अलावा रोहित शर्मा भी शामिल थे लेकिन टीम प्रबंधन ने मयंक और हनुमा को मौका दिया। इस तरह मयंक ने अपना टेस्ट पदार्पण भी कर लिया।

Loading...

आपको बता दे की पिछले 82 वर्षों में यह पहला मौका है जब भारत ने एक नयी ओपनिग जोड़ी उतारी है। इससे पहले 1936 में दत्ताराम हिडलेकर और विजय मर्चेंट इंग्लैंड के खिलाफ लॉड्र्स में नई ओपनिग जोड़ी के रूप में उतरे थे।

टेस्ट पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी बने मयंक

मयंक अग्रवाल इस तरह भारत की तरफ से टेस्ट पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी बन गए। मयंक ने अपने पदार्पण को यादगार बनाते हुए 161 गेंदों में 76 रन की शानदार पारी खेली। आपको बता दे की मयंक 2018 में भारत की तरफ से पदार्पण करने वाले छठे खिलाड़ी बने हैं। इस साल उनसे पहले जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर ने टेस्ट पदार्पण किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *