बालों को झड़ने से रोकने के लिए पुरुष अपनाएं ये आसान से उपाय, नहीं होंगे उम्र से गंजेपन के शिकार

Hair Loss Home Remedies For Male: हम सभी को लगता है कि सिर्फ महिलाएं ही अपने झड़ते बालों से परेशान हैं. लेकिन ऐसा नहीं है आजकल खराब डाइट,तनाव की वजह से पुरुषों को भी हेयर लॉस की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में पुरुष बालों को झड़ने से रोकने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं. लेकिन इसके बाद भी कुछ असर नजर नहीं आता है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आप कुछ घरेलू उपाय अपनाकर बाल झड़ने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. चलिए जातने हैं कैसे?

बाल झड़ने से रोकने के लिए अपनाएं ये उपाय-

पेपरमिंट ऑयल (Peppermint Oil)
अगर आपके बाल लगातार झड़ रहे हैं तो आप पेपरमिंट ऑयल का यूज कर सकते हैं. पेपरमिंट ऑयल बालों के विकास में मदद कर सकता है. बता दें पेपर मिंट ऑयल स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को तेज करने का काम करता है. इतना ही नहीं इससे हेयर को ग्रोथ होने में मदद मिलती है. इसके अलावा पुरुष नारियल तेल, ऑलिव ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

प्याज का रस (Onion Juice)
यह तो सभी जानते हैं कि प्याज का रस बालों को उगाने के लिए काफी कारगर घरेलू उपाय है. प्याज का रस बालों की जड़ों पर लगाने से रोम मजबूत बनते हैं. इससे हेयर फॉल रुकता है. इतना ही नहीं प्याज का रस नए बालों को उगाने में भी मदद करता है.

तनाव कम लें-
तनाव भी पुरुषों के बाल झड़ने का एक कारण हो सकता है. अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो तनाव और चिंता लेना छोड़ दें. तनाव कम करने के लिए आप रोजाना एक्सरसाइज करें. इसके साथ ही अच्छी नींदलं यह तनाव को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है.

बढ़ती उम्र को घटाने में गर्म पानी है बेहद कारगर, जानिए इसके अन्य बेहतरीन लाभ