कीरोन पोलार्ड को MI एमिरेट्स और राशिद खान को मिली MI केपटाउन की कप्तानी

आबू धाबी/ केप टाउन/ मुंबई 2 दिस्म्बर 2022: एम आई ग्लोबल ने बड़ा ऐलान करते हुए कीरोन पोलार्ड को MI एमिरेट्स का कप्तान घोषित किया तो वहीं MI केप टाउन की कप्तानी की जिम्मेदारी राशिद खान को सौंपी है।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियन्स अब सिर्फ देसी मैचों तक सीमित नहीं है, उसने इस वर्ष के शुरू में ही साउथ अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात के लिए अपनी T20 टीमों की घोषणा की है। मुंबई इंडियन्स की वन फैमिली के नए सदस्यों, MI एमिरेट्स और MI केप-टाउन के जलवे आप जनवरी 2023 में शुरु हो रही T20 खेलों के दौरान देख पाएंगे । MI ग्लोबल ने अपनी दोनों टीमों के लिए देश ही नहीं दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन किया गया है और उम्मीद जताई जा रही है कि ये MI ग्लोबल टीम सफलता के नए आयाम गढ़ेगी।

इस मौके पर आकाश अंबानी ने कहा कि “ साल 2023 के क्रिकेट खेलों के लिए MI ग्लोबल वन फैमिली के नए कप्तानों की घोषणा करते हुए हमें प्रसन्नता हो रही है। हमारे कप्तानों में प्रतिभा भी है, अनुभव भी और जीत का जुनून भी। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि पोली और राशिद हमारे MI ग्लोबल की आत्मीयता को निखारते हुए उसे क्रिकेट की दुनिया में बड़ा ब्रॉंड बनाएंगे। ये दोनों हमारी MI एमिरेट्स और MI केप टाउन की टीमों के कोच के साथ मिलकर, टीम को ताकतवर बनाते हुए, संयुक्त अरब एमिरेट्स और केपटाउन में क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीतेंगे “

MI एमिरेट्स टीम का नेतृतव कीरोन पोलार्ड करेंगे और इस टीम में डायने ब्रावो, निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट और इमरान ताहिर जैसे क्रिकेट की दुनिया के तेज तर्रार खिलाड़ी मौजूद रहेंगे, जो मिलकर 13 जनवरी 2023 को एमिरेट्स शुरु हो रहे ILT20 खेलों से अपना दम खम दिखाएंगे।

वहीं राशिद खान के नेतृत्व में MI केप टाउन टीम में दक्षिण अफिक्रा के कागिसो रबाडा, डेवल्ड ब्रेविस, रेस्शी वेन देर दुसैन जैसे तेज तर्राऱ खिलाड़ियों के साथ ही जोफ्रो आर्चर, सैम कुरैन, लियाम लिविंगस्टोन जैसे क्रिकेट की दुनिया के सितारे भी शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका टी-20 का आगाज 10 जनवरी 2023 को केप टाउन में शुरु होगा।