MI VS CSK: IPL 2020 में हिटमैन रोहित शर्मा बना सकते है ये तीन बड़े रिकॉर्ड्स

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुरकिंग्स के बीच आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मुकाबला आज शनिवार को अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। मैच में सभी की निगाहें इंटरनेशनल क्रिकेट से हाल ही में संन्यास लेने वाले सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा समय में टीम इंडिया की रीढ़ की हड्डी बन चुके हिटमैन उर्फ रोहित शर्मा के ऊपर टिकी रहेंगी। रोहित के पास तो इस मैच में एक खास मुकाम बनाने का मौका होगा।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित आईपीएल 13 में एक नहीं बल्कि तीन बड़ी उपलब्धियां हासिल करने की कगार पर है। टूर्नामेंट में दो मैच खेलते ही रोहित 200 मैच पूरे कर लेंगे, उन्होंने अभी तक कुल 188 मैच खेले हैं। इसके अलावा उनके पास टूर्नामेंट में पांच हजार रन पूरे करने का मौका है, इसके लिए उन्हें सिर्फ 102 रन की जरुरत है। यही नहीं हिटमैन उर्फ रोहित शर्मा को टूर्नामेंट में छक्कों का दोहरा शतक पूरा करने के लिए छह छक्कों की जरुरत है।

गौरतलब है कि विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस बार कोरोना की वजह से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रहा है। यूएई के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में टूर्नामेंट के सभी मैच खेले जाएंगे। यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़े: ड्रोन के जरिये आतंकियों को हथियार पहुंचा रहा पाकिस्तान, सेना के लिए बना चुनौती
यह भी पढ़े: अमेरिका-ताइवान दोस्ती से चिढ़ा चीन, ताइवान पर कब्जा करने की दी धमकी