मिशेल जॉनसन का बड़ा बयान, कहा- पूरे करियर के दौरान डिप्रेशन से परेशान रहा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने अपने करियर के संघर्ष पर खुलकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि वे अपने करियर के दौरान हर वक्त डिप्रेशन से जूझ रहे थे। लेकिन 2018 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बावजूद अब भी अपनी मानसिक स्थिति से जूझ रहे हैं।

चैनल 7 एसएएस ऑस्ट्रेलिया से बातचीत करते हुए जॉनसन ने कहा वह पूरे करियर के दौरान डिप्रेशन में रहे। लेकिन वन अब आगे बढ़ रहे हैं और कुछ चीजों के साथ खुद को सक्रिय रखने, अपने दिमाग को व्यस्त रखने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा क्रिकेट से संन्यास के बाद डिप्रेशन से निकलना मुश्किल था।

जॉनसन ने कहा रिटायरमेंट के बाद अचानक से वो खाली हो गए, उनके पास करने के लिए कुछ नहीं था। ऐसे में वे थोड़ा उद्देश्यहीन हो गए। बता दे 73 टेस्ट मैचों में 313 विकेट चटकाने वाले जॉनसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने के बाद अगले तीन साल तक आईपीएल और बिग बैश लीग में खेलते रहे।

उन्होंने कहा कि कई बार उनका आत्मविश्वास बहुत कम हो जाता था। लेकिन अब वह उस बदलाव के दौर में हैं जहां उन्होंने दो साल से क्रिकेट नहीं खेली है। जॉनसन से कहा संन्यास के बाद की स्थिति अधिक मुश्किल है, कई बार ऐसा लगा कि अवसादग्रस्त हूं लेकिन युवावस्था से ही अवसाद साथ जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़े: कांग्रेस और राजद ने मुंगेर घटना पर एनडीए सरकार को घेरा, पूछा-गोली क्यों चलाई?
यह भी पढ़े: दिल्ली की केजरीवाल सरकार का अच्छा काम, कूड़े से बिजली बनाने का संयत्र लगवाया