Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / पानी से भरे रास्तों पर चिकित्सा मंत्री को जाना पड़ा पैदल

पानी से भरे रास्तों पर चिकित्सा मंत्री को जाना पड़ा पैदल

राजस्थान के चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा शनिवार को अतिवृष्टि से प्रभावित अजमेर के लसाडिया गांव में घुटनों तक भरे पानी में पैदल चलकर पीड़ितों तक पहुंचे। उन्होंने वहां डाई नदी में लापता युवक को ढुढने के लिए सावधानी से कार्य करने के निर्देश प्रदान किए।
चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को ग्रामीणों ने लसाडिया गांव में पानी भरा होने तथा डाई नदी में तेज बहाव के कारण युवक राघवेंद्र सिंह के बह जाने की सूचना दी थी। उनके लापता होने की सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन ने सिविल डिफेंस की टीम के माध्यम से तुरन्त खोज आरम्भ कर दी। शनिवार को जन सम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा लसाडिया गांव पहुंचे। गांव में जल भराव की समस्या थी। डॉ. शर्मा घुटनों तक पानी में पैदल चलकर डाई नदी के किनारे पहुंचे। वहां उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की एवं दुर्घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
डॉ. शर्मा ने सिविल डिफेंस की टीम को सावधानी के साथ कार्य करने के लिए कहा। इस बीच एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई।यह टीम अपने साथ नाव भी लेकर आई थी। इसके माध्यम से घटना स्थल तथा उसके आसपास के बहाव क्षेत्र में युवक की खोज की गई। एसडीआरएफ तथा सिविल डिफेंस की टीम को डॉ. शर्मा ने आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।
बारिश से गिरे भवनों वाले परिवारों के साथ है राज्य सरकार: चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शनिवार को ग्रामीणों द्वारा बारिश से भवन गिरने की कई घटनाओं से अवगत कराया गया। इस पर डॉ. शर्मा ने कहा कि बारिश से भवन गिरने की स्थिति में सरकार की संवेदनाएं परिवार के  पर साथ है। सरकार उनके साथ खड़ी है किसी भी भवन के गिरने की सूचना स्थानीय  प्रशासन को तुरन्त उपलब्ध करवायी जानी चाहिए। इस पर प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य तुरन्त प्रभाव से आरम्भ किए जाएंगे। साथ ही सरकार द्वारा हर संभव सहायता भी उवलब्ध करवायी जाएगी।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *