नीतीश सरकार में मंत्री कपिलदेव कामत का निधन, कोरोना संक्रमण ने ली जान

बिहार की नीतीश सरकार में मंत्री कपिलदेव कामत का गुरुवार देर रात निधन हो गया है। वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे और लगभग एक हफ्ते से पटना एम्स अस्पताल में भर्ती थे। बताया जा रहा हैं कि कोरोना संक्रमित होने से पहले ही वह किडनी की परेशानी से जूझ रहे थे। जिसके बाद उन्हें सांस लेने में तकलीफ भी होने लगी तो उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने शोक संदेश में कहा कि ‘स्वर्गीय कपिलदेव कामत जमीन से जुड़े राजनेता थे। वह कैबिनेट में मेरे सहयोगी थे। वे एक कुशल प्रशासक और लोकप्रिय राजनेता थे। उनके असामयिक निधन से मुझे व्यक्तिगत तौर पर दुख पहुंचा है। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुई है।’मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल के लिए वर्तमान में लागू दिशा निर्देशों के तहत ही राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।’

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति और ईश्वर से परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति देने की प्राथना भी की। बता दे इस बार के बिहार विधानसभा चुनावों में कपिलदेव कामत के स्थान पर जदयू ने मधुबनी जिले के बाबूबरही से बहू मीना कामत को अपना उम्मीदवार बनाया हैं।

यह भी पढ़े: राजनीति में फिर किस्मत आजमाएंगे पहलवान योगेश्वर दत्त, BJP ने बनाया उम्मीदवार
यह भी पढ़े: J&K को पुरानी पहचान दिलाने को फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मु्फ्ती का गठबंधन

Loading...