आर्थिक पैकेज को PM मोदी ने बताया बड़ा कदम, कहा- आत्मनिर्भर भारत बनाना समय की मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज को महत्वपूर्ण बताया है। शनिवार को उन्होंने कहा कि भारत मौजूदा समय में कोरोना वायरस के खतरे से लड़ रहा है। लेकिन भविष्य में भारत दुनिया में आर्थिक पुनरुत्थान का एक उदाहरण पेश करेगा। मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री ने देशवासियों के नाम एक खुला पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के लिए कई बड़ी बातें कही।

उन्होंने कहा कि आत्मानिर्भर भारत अभियान का पैकेज हर भारतीय के लिए अवसरों के एक नए युग की शुरूआत करने वाला होगा। चाहे वह किसान हो, मजदूर हो, छोटे उधमी हो या फिर स्टार्टअप से जुड़े युवा हों। याद दिला दे प्रधानमंत्री मोदी ने 12 मई को देश के नाम संबोधन प्रेषित किया था, जिसमें उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये या जीडीपी के 10 प्रतिशत के प्रोत्साहन पैकेज का एलान किया था। साथ ही इस पैकेज को देश को आत्मनिर्भर बनाने वाला बताया।

मोदी ने अपने पत्र के माध्यम से कहा है कि भारत ने अपनी एकता और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में संकल्प के साथ दुनिया को आश्चर्यचकित किया है। इस वजह से एक दृढ़ विश्वास जगा है कि हम आर्थिक पुनरुद्धार में भी उदाहरण स्थापित करेंगे। पीएम ने देश को आत्मनिर्भर बनाना समय की मांग बताया।

यह भी पढ़े: तो 10 से 11 हो जायेगी मौजूदा मोबाइल नंबर्स में अंकों की संख्या, ट्राई ने की नई सिफारिशें
यह भी पढ़े: लगातार आ रहे भूकंप के झटको से सहमी दिल्ली

Loading...