मोहम्मद कैफ ने संजू सैमसन को दिया मैच फिनिशर बनने का सुझाव, जानिए कारण

दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन ने 2015 में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से अब तक 13 T20I मैच खेल पाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 35 रन है, जबकि औसत 14.50 और स्ट्राइक-रेट 121.67 का है।

इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ भारत के पहले T20I मैच की पूर्व संध्या पर रोहित शर्मा ने सैमसन की तारीफ की थी, लेकिन वे अब तक छाप नहीं छोड़ पाए हैं। इस बीच पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि सैमसन को एक फिनिशर की भूमिका निभानी चाहिए।

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए संजू सैमसन ने 28.63 के औसत और 146.79 के स्ट्राइक-रेट से 458 रन बनाए और वे इस सीजन में नौवें सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। दो अर्धशतक बनाने के अलावा संजू ज्यादातर 30 और 40 के अंदर आउट होते नजर आए।

उन्होंने ज्यादातर मौकों पर नंबर तीन पर बल्लेबाजी की। हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को लगता है कि संजू को अपनी प्रतिभा को सही ठहराने के लिए मैच फिनिश करने की कोशिश करनी चाहिए। सोनी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक शो में मोहम्मद कैफ ने कहा, “संजू सैमसन ने अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं किया है।

वह आईपीएल में अच्छा खेलते हैं; उन्होंने नंबर 3 पर वास्तव में अच्छी शुरुआत की, राजस्थान रॉयल्स के लिए 50-60 रन अच्छे बनाए, लेकिन शायद वह उतने कंसिस्टेंट नहीं रहे। उनके पास एक्स-फैक्टर है, वह अपने दिन भारत के लिए गेम जीत सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि संजू निचले क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

मेरा सुझाव संजू सैमसन को होगा कि उन्हें मैच फिनिश करने के लिए बल्लेबाजी शुरू करनी चाहिए कैफ ने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 19 गेंदों में 46 रन की पारी का हवाला देते हुए संजू के फिनिशर होने के मामले को मजबूत किया। उन्होंने कहा, “मुझे एक पारी याद है जो उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली थी

जहां (जोस) बटलर ने शतक लगाया। उन्हें चार-पांच ओवर बल्लेबाजी करनी पड़ी और उन्होंने 45 रन (46) की तेज पारी खेली। उन्हें नीचे आना चाहिए और भारत और राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच फिनिश करना शुरू करना चाहिए। उनके पास प्रतिभा है, कौशल है, लेकिन जब भी उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला है, उन्होंने इसे दोनों हाथों से नहीं पकड़ा है

यह पढ़े: अपने ही देश के खिलाफ क्रिकेट खेलने को तैयार हुआ ये खिलाड़ी, न्यूजीलैंड ने दिया मौका