मोहम्मद कैफ की सलाह, दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI में मिले इस प्लेयर को जगह

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों एडिलेड में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा हैं। भारतीय टीम के लिए यह काफी शर्मिंदगी भरी हार रही। मैच की दूसरी पारी में टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 36 रन ही बना सकी, जो एडिलेड इतिहास में भारत की सबसे बुरी हार हैं। टेस्ट क्रिकेट में यह एक पारी में भारत का अबतक का सबसे कम स्कोर है। 90 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रलोित्य ने 2 विकेट खोकर हासिल किया।

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को सलाह देते हुए कहा है कि केएल राहुल को हर हाल में प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। कैफ ने कहा मेलबर्न में काफी समस्याएं हैं, टीम के पास विकल्प हैं और केएल राहुल और शुभमन गिल के रूप में बदलाव हो सकते हैं। कैफ ने कहा विराट इस टेस्ट के बाद घर लौट जायेंगे। ऐसे में केएल राहुल को हर हाल में खेलना चाहिए क्योंकि उनके पास अनुभव हैं।

कैफ के मुताबिक जब राहुल भारतीय टीम से ड्रॉप हुए थे, उसके बाद से पिछले एक से डेढ़ साल में उन्होने अपने खेल पर काफी काम किया है और उनमें सुधार दिखा है। अगर हम इस सीरीज की भी बात करें तो वह वनडे और टी20 में अच्छा खेले थे। यही वजह है कि उनको टीम में लेकर आना चाहिए।’ साथ ही कैफ ने शुभमन गिल को भी टीम में शामिल करने की सलाह दी हैं। बता दे एडिलेड टेस्ट में शुभमन की जगह शामिल हुए पृथ्वी बुरी तरह फ्लॉप रहे थे।

यह भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर के DDC चुनाव में सरेंडर कर चुके आतंकवादी ने आजमाई किस्मत
यह भी पढ़े: फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं राहुल गांधी, पार्टी बैठक से मिले संकेत