Breaking News
Home / क्राइम / मोहम्मद शमी को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

मोहम्मद शमी को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहमाद शमी पर घरेलू हिंसा में लगे केस पर कोर्ट के तरफ से गिरफ्तारी में बड़ी राहत मिली है । दरअसल मोहम्मद शमी के इसी महीने गिरफ्तारी के आदेश थे परंतु कोर्ट ने अब उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाकर सुनवाई को 2 नवम्बर तक टाल दिया है । यह फैसला पश्चिम बंगाल की अलीमपुर कोर्ट के तरफ से सोमवार को सुनाया गया है। इसका मतलब मोहम्मद शमी की गिरफ्तारी पर 2 नवम्बर तक रोक लगी रहेगी।

इसी माह था शमी के खिलाफ अरेस्ट वारेंट

Loading...

शमी के खिलाफ इसी महीने गिरफ्तारी के वारेंट कोर्ट के द्वारा जारी किए गए थे। यह गिरफ्तारी के वारेंट उनकी पत्नी के द्वारा दर्ज किए गए घरेलू हिंसा के खिलाफ केस के तहत जारी किए गए थे। परंतु सोमवार को मोहम्मद शमी की गिरफ्तारी पर अलीमपुर कोर्ट ने स्टे लगा दिया है। मोहम्मद शमी का यह केस वकील सलीम रहमान के देख रेख में था और वे कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाने में कामयाब रहे।

15 दिन के अंदर सरेंडर होने के थे आदेश

शमी को 15 दिन के अंदर सरेंडर होने और जमानत की अर्जी देने के कोर्ट के तरफ से आदेश दिये गए थे। शमी अभी अमेरिका में है और 12 सितम्बर को भारत लौटेंगे। वह लगातार अपने वकील के संपर्क में बने हुए थे। आपको बता दे की शमी वेस्ट इंडीस टूर के तुरंत बाद ही अमेरिका चले गए थे।

बीसीसीआई भी आई शमी के साथ 

बीसीसीआई भी शमी का हाथ थामते हुए दिख रही है। कोर्ट से आदेश आने के बाद बीसीसीआई ने अपने मौजूदा बयान में कहा है की वह शमी के खिलाफ तब तक कोई कार्यवाही नहीं करेगा जब तक वह चार्टशीट नहीं देख लेता ।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल सकते है शमी

अब शमी के लिए राहत की एक और बड़ी बात यह है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हो रहे सिरीज़ में शामिल हो सकते है। अभी टीम का चयन होना बाकी है, अगर चयनकर्ता शमी को टीम में जगह देते है तो वह टेस्ट मैच की सिरीज़ खेल सकते है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट सिरीज़ 23 अक्तूबर तक चलेगी। 15 सितम्बर से टी20 मैच के साथ इस सिरीज़ का आरंभ होगा।

आइए जानते है क्या है शमी-हसीन जहां का विवाद?

मोहम्मद शमी और हसीन जहां का विवाद पिछले साल शुरू हुआ था। दक्षिण अफ्रीका के साथ सिरीज़ खत्म होने के बाद इन दोनों का विवाद शुरू हो गया और यह सार्वजनिक मुद्दा तब बना जब शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनकी फेस्बूक अकाउंट पर व्हट्सअप्प के कई स्क्रीन्शोट्स, फोटो, शेयर कर दिये थे और साथ ही शमी के ऊपर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का भी आरोप लगाया था। इसके बाद उनपर कई और आरोप जैसे मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई अन्य गंभीर आरोप लगाए गए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *