Breaking News
Home / ज़रा हटके / एयरपोर्ट पर बच्चा छोड़ फ्लाइट में बैठ गई मां, पायलट ने इमरजेंसी बता लिया यू-टर्न

एयरपोर्ट पर बच्चा छोड़ फ्लाइट में बैठ गई मां, पायलट ने इमरजेंसी बता लिया यू-टर्न

आमतौर पर फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग तब कराई जाती है जब फ्लाइट में कोई समस्या उत्पन्न हो जाए या फिर हवा में दवाब कम हो जाए और यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत होने लगे. लेकिन क्या आपने कभी ऐसी स्थिति में फ्लाइट को वापस ले जाने का फैसले के बारे में सुना है जब एक महिला पैसेंजर ने अपने ही बच्चे को एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया हो और अकेले ही प्लेन में चढ़ गई हो शायद नहीं.

Loading...

एयरपोर्ट में बच्चा छोड़ फ्लाइट में बैठ गई महिला

जी हां, दरअसल यह मामला जेद्दाह से कुआलालांपुर के लिए उड़ान भर चुकी फ्लाइट SV832 का है. जिसमें एक सऊदी अरब की रहने वाली महिला यात्री ने बताया कि उसका बच्चा गलती से एयरपोर्ट पर ही छूट गया है. जब पायलट ने ATC स्टाफ से बातचीत की और ऐसी स्थिति के बारे में बताया और उसके नियम पूछे.

वापस लौटना पड़ा फ्लाइट को

इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें जिसमें एटीसी स्टाफ अपने साथी से ये पूछ रहा है कि ऐसी स्थिति के लिए क्या नियम हैं? इसके बाद वह पायलट को समस्या दोहराने के लिए कहता है. पायलट बताता है कि महिला बच्चे को किंग अब्दुल अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भूल गई है और यात्रा जारी रखने से इनकार कर दी है. इसके बाद एटीसी फ्लाइट को वापस लैंड करने की अनुमति दे देता है. सोशल मीडिया पर मानवीयता के आधार पर फैसले लेने के लिए पायलट की काफी तारीफ हो रही है. वहीं कई लोग मां को बच्चा भूल जाने के लिए आलोचना भी कर रहे हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *