Breaking News
Home / खेल / मॉर्गन और रुट ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को दिलाई शानदार जीत

मॉर्गन और रुट ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को दिलाई शानदार जीत

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच द ओवल में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया। आपको बता दे की पांच वनडे मैचों की सीरीज पर इंग्लैंड ने 1-0 से बढ़त बनायीं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया की और से बल्लेबाजी करने आये फिंच और हेड टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में पूर्ण्तः नाकामयाब रहे और पहला झटका ऑस्ट्रेलिया की टीम को ट्रेविस हेड के रूप में लगा जो अपने 5 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के गेंदबाज डेविड विल्ली का शिकार बने।

Loading...

आपको बता दे की रविवार को स्कॉटलैंड से शिकस्त का सामना करने के बाद इंग्लैंड ने छोटे स्कोर का पीछा करते हुए अपने 7 विकेट खो दिए लेकिन कप्तान इऑन मॉर्गन और जो रूट की अर्धशतकीय पारी की बदौलत और डेविड विल्ली की नाबाद 41 गेंदों में 35 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराने में पूर्ण्तः कामयाब हुई। ऑस्ट्रेलिया की टीम से केवल ग्लेन मैक्सवेल ने 62 रनो की पारी खेली उनके अलावा गेंदबाज एश्टन एगर ने ऑस्ट्रेलिया को संभाले की कोशिश की लेकिन एक तरफ से ऑस्ट्रेलिया के वक्त गिरते चले गए और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 47 ओवर में 214 रनो के स्कोर पर सिमट गयी।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेंन मैक्सवेल ने छठे विकेट के लिए एश्टन एगर के साथ 84 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा लेकिन मैक्सवेल के आउट होने के बाद इस टीम की पारी डगमगाने लगी। लेकिन एक तरफ से एगर (40) ने पारी सँभालने की कोशिश की और एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में टीम की भरपूर मदद की। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच 16 जून को खेला जायेगा। लेकिन दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के नए कप्तान टिम पैने और नए कोच जस्टिन लैंगर को टीम से जीत की उम्मीद होंगी।

भारतीय चेस प्लेयर सौम्या ने किया हिजाब पहनने से इनकार

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *