सांसद शशि थरूर ने कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में तुरंत बदलाव की मांग की

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी को तुरंत नेतृत्व बदलना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि उनके जैसे नेताओं को लगता है कि यह जल्द ही साकार हो जाएगा।

शनिवार को इडुक्की जिले के थोडुपुझा में एक पार्टी समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए थरूर ने कहा कि “सोनिया गांधी ने कई वर्षों तक पार्टी का पूरी तरह से नेतृत्व किया और इसे मजबूत किया लेकिन अब जब से उन्होंने उन्हें जिम्मेदारी से मुक्त करने के लिए कहा, पार्टी को नया अध्यक्ष खोजना होगा।”

“हम सभी चाहते है की राहुल गांधी को पद संभालने की जरूरत है। मगर वह अभी भी अनिच्छुक है तो हमें एक विकल्प खोजना होगा। पार्टी को एक स्थायी अध्यक्ष की जरूरत है और इस प्रक्रिया में तेजी आनी चाहिए।’

उन्होंने कहा, ‘हमें एक मजबूत पार्टी और मजबूत नेतृत्व की जरूरत है।’ नए नेतृत्व के आने के बाद केरल में बदलाव साफ नजर आ रहा है और इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। थरूर पिछले साल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गए एक पत्र के 23 हस्ताक्षरकर्ताओं में से एक थे, जिसमें पार्टी में व्यापक बदलाव और संगठनात्मक चुनावों के माध्यम से मजबूत नेतृत्व की मांग की गई थी।

बता दें, अगस्त में सुनंदा पुष्कर मौत मामले में आरोपमुक्त होने के बाद तिरुवनंतपुरम के कांग्रेस सांसद राज्य की राजनीति में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। वह नए पीसीसी प्रमुख के सुधाकरन के करीबी हैं जिन्होंने कई बार कहा कि पार्टी थरूर जैसे नेता की प्रतिभा का फायदा नहीं उठा सकती।

– एजेंसी/न्यूज़ हेल्पलाइन

यह भी पढ़ें:

शादी का प्रस्ताव लेकर गए युवक को लड़की के घरवालों ने जिंदा जलाया