BJP के लिए बंगाल में ‘ब्रह्मास्त्र’ बने मुकुल रॉय, कभी TMC में नंबर 2 माने जाते थे

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं रहा हैं। ऐसे में सत्ताधारी टीएमसी और मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी के प्रचार अभियान में जोरदार तेजी देखी जा रही हैं। पिछले लोकसभा चुनाव की सफलता से उत्साहित बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में ‘अबकी बार 200 पार’ का नारा बुलंद किया हैं। वहीं, दूसरी तरफ टीएमसी में अभी भी भगदड़ की स्थिति बनी हुई है। टीएमसी के नेता पार्टी छोड़ बीजेपी में जा रहे हैं, जिसकी वजह मुकुल रॉय हैं।

बता दे एक समय था जब मुकुल रॉय कभी ममता के नंबर दो माने जाते थे लेकिन आज बीजेपी के लिए बंगाल में ब्रह्मास्त्र बन चुके हैं। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय बंगाल में बीजेपी के चुनावी अभियान पर गहराई से नजर बनाये हुए हैं। वह बीजेपी के लक्ष्य ‘अबकी बार, 200 पार’ को सच करने में जुटे हुए हैं।

बंगाल में 291 विधानसभा सीटें हैं और इस बार बीजेपी पूरे दमखम से प्रचार में जुटी हुई हैं। बंगाल की राजनीति में बीजेपी के चाणक्य बन चुके मुकुल रॉय को ही 2019 में लोकसभा चुनावों में पार्टी को 18 सीटों पर मिली जीत का श्रेय दिया गया। मुकुल रॉय की वजह से ही कई टीएमसी नेता बीजेपी में आ रहे हैं।

यह भी पढ़े: क्या आप जानते हैं कौन सा तेल है सेहत के लिए बेस्ट
यह भी पढ़े: पाचन तंत्र दुरुस्त रखती है लॉन्ग की चाय, जानें इसके अन्य लाभ