मुंडका अग्निकांड : राहत एवं बचाव कार्य के लिए अब NDRF ने संभाला मोर्चा, अब तक 27 की मौत

पश्चिमी दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम भीषण आग लग गई। इस हादसे में अब तक कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए। बताया जा रहा है कि फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल विभाग की टीम भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद के लिए अब एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे पर शोक जताया है।

शाह ने ट्वीट कर कहा, ”दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है। मैं संबंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं। प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है। NDRF भी वहां शीघ्र पहुंच रही है। लोगों को वहां से निकालना व घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है।”

वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने देर रात घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सही स्थिति सुबह तक ही पता लग सकेगी।

पुलिस ने बताया कि इमारत से 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार आग लगने की सूचना उन्हें शाम 4.45 बजे मिली जिसके बाद 30 से अधिक दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। यह आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास लगी थी।

यह भी पढ़े: IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर पंजाब किंग्स की उम्मीदें कायम