Breaking News
Home / खेल / मुथैया मुरलीधरन ने कहा, यह खिलाड़ी है सबसे अच्छा फिरकी बॉलर

मुथैया मुरलीधरन ने कहा, यह खिलाड़ी है सबसे अच्छा फिरकी बॉलर

श्रीलंका के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे जल्दी से 300 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले रविचंद्रन अश्विन को बधाई देते हुए कहा है कि वर्तमान समय ये भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज विश्व के सबसे अच्छे फिरकी गेंदबाज है।

ये हैं टी-20 में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज़

Loading...

आपको बता दें कि भारतीय ऑफ स्पिन बॉलर रविंचंद्रन अश्विन ने श्रीलंका टीम के खिलाफ नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट के तहत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनिस लिली के कीर्तिमान को तोड़कर 54 टेस्ट में 300 विकेट पूरे कर लिए है।

आपको याद दिला दें कि डेविस लिली ने 1981 के साल में 56वें टेस्ट मैच में यह आंकड़ा पार किया था। जबकि श्रीलंकाई पूर्व क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन ने अपने 58वें टेस्ट में 300 विकेट पूरे कर लिए थे ,लेकिन आपको बता दें कि अभी तक ये सबसे तेज गेंदबाजी से 400, 500, 600 , 700 टेस्ट विकेट तक पहुंचे और 800 टेस्ट विकेट लेने वाले विश्व के एकमात्र गेंदबाज हैं।

भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में यह खिलाडी होगा श्रीलंका का कप्तान

श्रीलंका के दिग्गज मुरलीधरन ने कहा कि मैं आर अश्विन को बधाई देना चाहता हूं क्योंकि इन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेना बड़ी उपलब्धि है यह कार्य करना बहुत कठिन है क्योंकि वो भी इतने कम समय में। इसके अलावा मुरलीधरन ने आगे कहा कि अश्विन फ़िलहाल वनडे टीम में नहीं है, लेकिन आशा है कि भारत के लिए वनडे क्रिकेट भी लगातार खेलकर उसमें भी इस प्रदर्शन को दोहराएंगे। आपको बता दें कि अश्विन ने 54 टेस्ट में 300 विकेट लिए है और 111 वनडे में 150 विकेट भी ले चुके हैं।

इसके बाद मुरलीधरन ने आगे कहा कि निश्चित तौर पर अश्विन इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है। अभी इनका क्रिकेट बहुत बाकी है और ये निश्चित ही बहुतों का रिकॉर्ड तोड़ ही देंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *