मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी नहीं रखना चाहती उनसे कोई रिश्ता, कोर्ट में दायर की याचिका

पैसा कभी ख़ुशी नहीं खरीद सकता। यह बात हम अक्सर सुनते है। दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के CEO एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने कोर्ट में अपना नाम बदलकर विवियन जेना विल्सन रखने और नए जन्म प्रमाण पत्र पर अपनी नई जेंडर आइडेंटिटी दिखाने की अर्जी दी है।

उसका कहना है कि वह अब अपने बायोलॉजिकल पिता के साथ नहीं रहती और उनसे कोई रिश्ता नहीं रखना चाहती है।
मस्क की बेटी ने अप्रैल में सांता मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में नाम बदलने और उसकी नई लिंग पहचान को दर्शाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र दोनों के लिए याचिका दायर की थी।

यह हाल ही में कुछ ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है। बेटी के नाम और कोर्ट में लिंग परिवर्तन दस्तावेज दायर किए जाने के लगभग एक महीने बाद, यानी मई में मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए अपना समर्थन घोषित किया था। इसके निर्वाचित प्रतिनिधि देशभर के राज्यों में ट्रांसजेंडर अधिकारों को सीमित करने वाले कानून का समर्थन करते हैं।

आपको बता दे मस्क की बेटी का पहला नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क है, वह हाल ही में 18 साल की हुई है। उसकी मां का नाम जस्टिन विल्सन है, जिन्होंने 2008 में एलन मस्क को तलाक दे दिया था। कुछ समय पहले जेवियर पुरुष से महिला में बदल गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑनलाइन दस्तावेज में जेवियर नाम बदल दिया गया है।

यह पढ़े: योग दिवस पर इस्लामिक कट्टरपंथियों के एक ग्रुप ने स्टेडियम पर बोला धावा, जानिए क्यों