अतिरिक्त ऊर्जा के लिए अवश्य करें इन चीजों का सेवन

Close-up of pretty girl eating fresh vegetable salad

घरेलू काम में व्यस्त रहने के कारण अधिकतर महिलाएं अपनी सेहत पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे पाती। खान-पान सही समय पर नहीं करने से उनकी सेहत पर भी बहुत ही बुरा असर पड़ता है आज हम आपको ऐसी कुछ चीजे बताने जा रहे है जिनका सेवन आप ऑफिस में भी अवश्य कर सकती है और इनका सेवन करने से आपका समय भी कभी बर्बाद नहीं होंगा और यही नहीं इनका सेवन करने से आपकी सेहत भी पूरी तरह ठीक रहेंगी। हमारे शरीर को काम करने के लिए भरपूर एनर्जी की आवश्यकता होती है इसलिए इन चीजो का सेवन अवश्य करें। आइए जानते है वे कौन-कौन सी चीजे है ?….

(1) ड्राई फ्रूट :-

ड्राई फ्रूट का सेवन करना हमारी सेहत के लिए अत्यधिक लाभदायक होता है और आप इसे बहुत ही आसनी से अपने पास रख भी सकती है। इससे एक फायदा है यह न तो जल्दी खराब से होते है और न ही इनसे आपका बैग गंदा होता। और ऑफिस में इसका नियमित सेवन करने से आपकी सेहत भी पूरी तरह ठीक रहेंगी और आपका समय भी बचेगा क्योंकि इसमें प्रोटीन,आयरन,विटामिंस की बहुत ही प्रचूर मात्रा पाई जाती है।

(2) फलों का जूस :-

जूस का सेवन करना भी हमारी सेहत के लिए अत्यधिक गुणकारी होता है क्योंकि सारा दिन ऑफिस में काम करकें हमें बहुत थकान हो जाती है इसलिए इसका सेवन करने से हमारे शरीर को भरपूर एनर्जी मिलती है। इसलिए खुद को हाइड्रेट करने के लिए जूस का सेवन अवश्य करें।

(3) मल्टी ग्रेन बिस्कुट :-

ऑफिस में काम करते समय बहुत भूख लगती है और आप उस समय पौष्टिक आहार के बजाए जंक फूड का अत्यधिक सेवन करते है इसलिए यह सब खाने के बजाए आप ग्रेन बिस्कुट का सेवन करें। इससे आपकी सेहत भी पूरी तरह ठीक रहेंगी। यही नहीं शरीर में एनर्जी बनाएं रखने के लिए आप हर दो घंटे के बाद एक मल्टीग्रेन बिस्कुट का भी सेवन अवश्य कर सकते है।

(4) सलाद :-

सलाद का सेवन करना भी हमारी सेहत के लिए अत्यधिक लाभदायक होता है। खुद को पूरी तरह तंदुरुस्त बनाएं रखने के लिए भूखे रहने की बजाए सलाद का सेवन करें ऑफिस में लंच करते समय टमाटर,खीरा,गाजर,मूली,ब्रोकली,चुकंदर,प्याज को भी अपनी डाइट में अवश्य शामिल करें। इससे आपकी सेहत पूरी तरह ठीक रहेंगी।