सर्दी के मौसम में अवश्य पीएं ये गर्मागम पेय पदार्थ

सर्दी के मौसम में अक्सर आपका मन करता है कि आप कुछ ऐसा गर्मागर्म पीएं, जिससे आप पूरी तरह रिचार्ज हो जाएं। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि आपके पास केवल चाय या काॅफी का ही आॅप्शन हैं तो आप गलत हैं। तो चलिए आज हम आपको चाय या काॅफी से हटकर भी कुछ बेहतरीन व गर्म पेय पदार्थों के बारे में बताते हैं-

बादाम का दूध
बादाम का दूध न सिर्फ पीने में स्वादिष्ट होता है, बल्कि जब आप इसे गर्मागर्म पीते हैं तो आपका पूरा शरीर रिचार्ज हो जाता है। इतना ही नहीं, इसका सेवन आपको सर्दी-जुकाम या उससे होने वाली हरारत में भी काफी आराम दिलाता हैै।

सूप का कमाल
सर्दी का मौसम हो और सूप का जिक्र न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। सर्दी के मौसम में सूप पीने का अलग ही मजा है। ठंड के मौसम में सूप पीना सेहत के लिए अच्छा होता है। आप अपनी पसंद के हिसाब से मिक्स सब्जियों का सूपए मसूर की दाल का सूपए टमाटर का सूपए पालक का सूप पी सकती हैं।

चॉकलेट ड्रिंक की चुस्की
सर्दी के मौसम में चाॅकलेट डिंक से बेहतर व स्वादिष्ट दूसरा कोई आॅप्शन हो ही नही सकता। चॉकलेट बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कोकोआ में पर्याप्त मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट मौजूद होता है, जो आपकी रोग.प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर मौसमी बीमारियों से दूर रखता है।

यह भी पढ़ें:

सेहत के लिए बेहद गुणकारी होता है कच्चा पपीता, जानिए इसके फायदे

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं का रामबाण इलाज है आलू का रस, जानिए लगाने का तरीका