अवश्य खाये ये सुपर फूड कैंसर से छुटकारा पाने के लिए

आज हमारे चारो और ही नहीं बल्कि हमारे आस पड़ोस में यह सुनने को आ जाता हैं की फला व्यक्ति कैंसर से खत्म हो गया, जबकि उसने महंगी से महंगी दवा भी ली और बड़े से बड़े डॉक्टर को भी दिखाया। ये सब सुनते ही मन में एक भय पूरी तरह व्याप्त हो जाता हैं की कही हम या हमारे परिवार में कोई इस रोग का ग्रास न बन जाए।आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहें है जो शरीर में मौजूद खतरनाक कैंसर सेल्स को खत्म कर देता है।

1. टमाटर
एंटी-ऑक्सीडेंट के गुणों से पूरी तरह भरपूर टमाटर शरीर में मौजूद कतरनाक कैंसर सेल्स से लड़ने में बहुत मदद करता है। कैंसर से बचने के लिए रोजाना 1 कच्चे टमाटर का सेवन अवश्य करें।

2. ब्लू बैरी
ब्लू बैरी या रसबैरी का प्रतिदिन सेवन आपको स्किन और लीवर के कैंसर के खतरे से पूरी तरह बचाता है। इसके अलावा इसका रस पीने से भी आप कैंसर के खतरे से पूरी तरह बच सकते है।

3. डार्क चॉकलेट
डार्क चॉकलेट एंटी-ऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर होती है। इसलिए इसका रोजाना सेवन शरीर में मौजूद कैंसर सेल्स से लड़ने में मदद करता है।

4. कॉफी या ग्रीन टी
रोजाना दिन में कम से कम 2-3 कप कॉफी या ग्रीन टी पीने से आप ब्रेस्ट और प्रोस्टेट कैंसर के खतरे से बच सकते है।

5. हल्दी
औषधिए गुणों से भरपूर हल्दी को दूध में मिलाकर पीने से ब्रेस्ट, लंग्स, स्किन और ब्रेस्ट कैंसर होने की आंशका कम हो जाती है।

यह भी पढ़ें-

नहीं जानते होंगे आप खजूर खाने के ये फायदे