जरूर खाएं ये चीजें अगर बढ़ानी है शरीर की लंबाई

I Am Taller

आपकी लंबाई आपके खानपान पर भी पूरी तरह निर्भर करता है। कुछ ऐसे चीजें हैं जिन्हें अपने खाने में शामिल करने से आप अपनी लंबाई बहुत बढ़ा सकते हैं।

हर इंसान अच्छी पर्सनालिटी और अच्छी हाइट भी चाहता है। कुछ लोग अपनी लंबाई की वजह से लोगों के बीच मजाक का विषय भी बन जाते हैं। आपकी लंबाई आपके जीन्स पर तो निर्भर करती ही है मगर ये काफी हद तक आपके खानपान पर भी पूरी तरह निर्भर करता है। कुछ ऐसे चीजें हैं जिन्हें अपने खाने में शामिल करने से आप अपनी लंबाई अवश्य बढ़ा सकते हैं।
मछली-

जो लोग अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए सी-फूड किसी वरदान से कम नहीं है। इसमें विटामिन सी और कई जरूरी प्रोटीन पाए जाते हैं जो लंबाई बढ़ाने में बहुत मददगार होते हैं।
अंडे-

अंडों में विटामिन डी की अच्छा मात्रा पाई जाती है जो शरीर में कैल्शियम को अवशोषित कर लेती है। इसे खाकर आप आसानी से अपनी लंबाई को बढ़ा सकते हैं।
दूध-

दूध अपने आप में एक संपूर्ण आहार है। मजबूत हड्डियों के लिए इससे बेहतर विकल्प दूसरा नहीं हो सकता। ये शरीर में कैल्शियम की कमी कभी नहीं होने देता। अगर आप इसको रोजाना पीते हैं तो ये हाईट बूस्टर का काम करता है और आपकी लंबाई बहुत जल्द बढ़ाते हैं।
कद्दू के बीज-

रोजाना कद्दू के बीज का इस्तेमाल आपकी कोशिकाओं को बनाने का बहुत काम करता है। इसमें अमीनो एसिड की अधिकता होती है जो हाईट बढ़ाने के लिए भी बहुत अच्छा माध्यम बनती है।
केले-

केले भी लंबाई बढ़ाने के लिए बहुत अच्छे सुपरफूड हैं। रोजाना ब्रेकफास्ट में दूध के साथ 1-2 केले खाएं। ये आपकी लंबाई को जल्द बढ़ाने के साथ-साथ आपके पाचन तंत्र को सुधारने में बहुत सहायक होंगी।
इसके अलावा पालक, टोफू और सोया प्रोडक्ट्स भी मनचाही हाईट देने में बहुत मददगार साबित हो सकते हैं इन्हें अपने खाने में अवश्य शामिल करें।

यह भी पढ़ें-

हो जाएं सतर्क अगर आपको भी होता है हल्का सिर दर्द