सुबह के नाश्ते में अवश्य खाएं ये चीजे, दिनभर रहेगी एनर्जी

सुबह का नाश्ता बहुत महत्वपूर्ण होता है और हमे नाश्ता जरूर करना चहिये। लेकिन समस्या ये है की हम समझ नही पाते हैं की आखिर नाश्ते में लिया क्या जाए जिससे दिनभर उर्जा बनी रहे और शरीर को फायदा हो। आप नाश्ते में ये चीजे ले सकते है-

अंडे

इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है जो की शरीर में कार्यक्षमता को बढाने का काम करती है।  आप सुबह के समय दो से तीन अन्डो का आमलेट या इर दो से तीन उबले अंडे ले।  ऐसा करने से आपके शरीर को फायदा होगा क्योकि यह बहुत अच्छा नाश्ता होता है।

ओट्स

सबसे हेल्दी नाश्ते की बात नरेन् तो ओट्स ही होता है।  इसमें प्रोटीन, फाइबर और विटामिन बहुत अधिक होते है।  आप इसे दूध में खाने की वजाय सूख खाएं जिससे अधिक फायदा होगा।  एक प्लेट ओटमील आपका दिन बना सकता है और आपकी सेहत भी सही रहती है।

ब्राउन ब्रेड

अक्सर देखा जाता है की लोग सुबह नार्मल ब्रेड के साथ मक्खन खाते है जो की गलत है।  आप सुबह के नाश्ते में ब्राउन ब्रेड सैंडविच या फिर ब्राउन ब्रेड के साथ पीनट बटर का इस्तेमाल करके नाश्ता करें।  इससे आप दिनभर उर्जावान रहेंगे।

कॉर्न फ्लेक्स

यह आज के समय में सबसे उत्तम आहार है।  इसमें प्रोटीन और फाइबर सबसे अधिक होता है।  आप सुबह के समय नाश्ते में इसे लेकर खुद को एनर्जी दे सकते हैं।

केला

केले में फाइबर होता है जो की पचने में आसान होता है और साथ में ऊर्जा देता है। आप सुबह के समय दो से तीन केले खा सकते है जो की आपके लिए बेहतर नाश्ता होगा।  आप इसके कुछ देर बाद एक ग्लास दूध भी ले सकते है।

आइए बताते हैं ,वेज चीज़ों के बारे में जो आपको भरपूर प्रोटीन देंगे!