अवश्य पढ़ें यह खबर अंडे के छिलके फेंकने से पहले

अंडे का उपयोग करने के बाद सामान्यतौर पर लोग उसका छिलका कूड़े में फेंक देते हैं। लेकिन आपको यह नहीं पता कि अंडे के ये छिलके अत्यधिक लाभदायक हैं। अभी हाल ही में हुए एक ताज़ा स्टडी के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि अंडे के छिलके त्वचा के लिए अत्यधिक लाभदायक होते हैं। अंडे के छिलकों में उपस्थित प्राकृतिक एसिड और गुण त्वचा की पूरी तरह सफाई करते है और उसे चमकदार भी बनाते हैं। तो अगली बार आप अंडे के छिलके फेंकने से पहले एक बार जरूर सोच लें। अंडे के छिलकों से त्वचा को होने वाले फायदों के बारे में पूरी तरह बताया गया है और हमें पूरा विश्वास है कि आप इसे पढ़कर पूरी तरह हैरान हो जाएंगे।

अंडे के छिलके को त्वचा पर लगाने से रोम छिद्र खुल जाते हैं और त्वचा पूरी तरह साफ़ हो जाती है और स्वस्थ और कोमल त्वचा प्राप्त होती है। अंडे के छिलकों के पाउडर में नीबू और शहद मिलाकर एक बहुत ही गाढ़ा पेस्ट बनायें। इसे अपने चेहरे पर लगायें और बाद में इसे पानी से धो डालें। अंडे के छिलके से बना यह मास्क त्वचा की पूरी तरह सफाई करता है और रोम छिद्रों को बंद होने से पूरी तरह बचाता है।

आपको बता दे की अंडे के छिलके में प्राकृतिक प्रोटीन और विटामिन्स पाए जाते हैं अत: यह त्वचा को पूरी तरह जवान और चमकदार बनाता है। अंडे के छिलके का पाउडर दो चम्मच लें और इसमें शहद और बेसन मिलाएं। इस मास्क को चेहरे पर लगायें और तकरीबन 15 मिनिट बाद धो डालें। इस उपचार को सप्ताह में दो या तीन बार अपनाएँ और पूरी तरह जवान और चमकदार त्वचा पाएं।

यह भी पढ़ें-पीजिए हर रोज धनिये का पानी, सेहत के लिए होता है फायदेमंद