Breaking News
Home / ज्योतिष / जानें, राशि के अनुसार महिलाओं का स्वाभाव

जानें, राशि के अनुसार महिलाओं का स्वाभाव

महिलाओं का रोमांस करने व सम्बन्ध बनाने का तरीका बिलकुल ही अलग होता है। खासकर रोमांस करने व सम्बन्ध बनाने के मामले में महिलाओं का नजरिया ही कुछ और होता है। महिलाएं पुरूषों से इस बारे में अलग सोच रखती हैं अगर आप किसी लड़की को देखकर उसकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं तो आप को ये बात भी जान लेनी चाहिए कि उसकी प्यार के बारे में क्या सोच है, वो आपके अनुरूप है या नहीं।

आइए जानते हैं राशि के अनुसार महिलाओं का स्वाभाव:

मेष राशि :- मेष राशि की महिलाएं चाहती हैं कि उन्हें ऐसा प्रेमी मिले जो उसे विश्वास दिलाए की वो उसकी ज़िंदगी में सबसे पहले और महत्वपूर्ण है।

Loading...

वृष राशि :- जिन महिलाओं की राशि वृष है ये महिलाएं जब भी प्रेम करती हैं उसे सच्ची निष्ठा से निभाती हैं, जब इन्हें गुस्सा आता है तो इन्हें संभालना बड़ा मुश्किल होता है।

मिथुन राशि :- मिथुन राशि में महिलाएं बहुत ही ज्यादा रोमांटिक होती है, ऐसी महिलाएं बहुत ही चंचल होती हैं, ज्यादातर लोग मिथुन राशि की महिलाओं की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाते हैं। इस राशि की महिलाओं को बहुत मुश्किल से सच्चा प्यार मिलता है।

कर्क राशि :- जिन महिलाओं की राशि कर्क है तो ऐसी महिलाएं प्यार करने के मामले में धीमी होती हैं लेकिन वह एक समर्पित और सुरक्षात्मक प्रेमी हैं। इस राशि की महिलाओं को दूसरों पर विश्वास करने में समय लगता है।

सिंह राशि :- सिंह राशि की महिलाओं को प्यार बहुत जल्दी और आसानी से हो जाता है लेकिन ऐसा तभी होता है जब सही प्रेमी उनकी कल्पना को प्रभावित करता है।

कन्या राशि :- जिन महिलाओं की राशि कन्या है तो ऐसी महिलाएं अत्यंत भावुक और तीव्र होती हैं, ये अपने प्रेमी में किसी प्रकार की कमजोरी पसंद नहीं करती हैं। ऐसे में कई बार रिश्ते निभाना मुश्किल हो जाता है।

तुला राशि :- इस राशि की महिलाएं तालमेल और भागीदारी चाहती हैं। इन महिलाओं की खास बात है की प्यार में तुला राशि की महिलाएं संतुलन देखती है।

वृश्चिक राशि :- वृश्चिक राशि की महिलाएं अपने प्रेमी के लिए एक पहेली हो सकती है क्योकि इनका स्वाभाव बिलकुल ही अलग होता है।

धनु राशि :- इस राशि की महिलाओं को एक ऐसा साथी चाहिए जो मानसिक और शारीरिक रूप से उसकी टक्कर का हो, कोई ऐसा जो उन्हें पूरी तरह समझ सके और उसे प्यार कर सके।

मकर राशि :- जिन महिलाओं की राशि मकर है तो इस राशि की महिलाएं न तो पहली नजर में प्यार में पड़ जाती हैं और न ही इसमें समय बर्बाद करती हैं। इस राशि की महिलाएं प्यार में विश्वास करती हैं और बहुत ही रोमांटिक होती है।

कुंभ राशि:- कुंभ राशि वाली महिलाओं की कोहनी और कंधे पर छोटा सा स्‍पर्श उन्‍हें उत्‍तेजित कर देता है। कुम्भ राशि की स्त्रियों का स्वामी शनि होने पर लड़कियों को रात को नहा कर सेक्स करने में आनंद मिलता है। इस राशि को लडकियों का मन आकर्षित करने के लिए कपडों में हल्का परफ्यूम लगाएं|

मीन राशि:- इस राशि की लडकियों को आंखों में आंखें डालकर देखना अच्छा लगता है। सरप्राइज गिफ्ट लेना पसंद करती हैं। थोडी जबरस्ती की शरारतें व कुछ नया करना अच्छा लगता है। मीन राशि वाली महिलाओं के पैर के निचले हिस्से में स्पर्श, चुंबन या मसाज से सेक्स के प्रति उत्‍तेजना बढ़ती है। धीरे-धीरे एड़ी से शुरुआत कर आप उन्‍हें संभोग के लिए आसानी से आकर्षित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

शादीशुदा महिलाओं की तरफ अधिक आकर्षित होते हैं पुरुष

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *