नटखट इमली बनाये स्किन को बेहद खूबसूरत

इंटरनेट डेस्क। हमारी स्किन बेहद नाजुक हैं, इसका बेहद ध्यान रखना पड़ता हैं। चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों को लेकर काफी परेशान रहते हैं। दाग धब्बों से राहत पाने के लिए यह बाजार में उपलब्ध होने वाले ब्यूटी सामान का यूज करते हैं। लेकिन इनमें केमिकल्स की मात्रा ज्यादा होने के कारण से लाभ की जगह हानि ज्यादा होती हैं।

-अगर आपकी ​भी स्किन पर दाग धब्बे हो गए हैं, तो इन्हे हटाने के लिए अगर प्राकृतिक चीजों का यूज किया जाए तो त्वचा तो खूबसूरत बनेगी ही साथ ही आपकी व्यर्थ में पैसा और वक्त भी बर्बाद नहीं होगा। आप इमली का यूज करके भी चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा पा सकते हैं।

सर्वप्रथम इमली को धूप में सूखा लीजिए। फिर सूखी हुई इमली के बीजों को निकालकर इमली को एक बतर्न में रख दीजिए। अब इस इमली में दूध और थोड़ी सी हल्दी मिला लीजिए। फिर इन सभी को मिक्सर में पीस कर इसका पेस्ट बना लीजिए।

-अब इस पैक को चेहरे पर लगाना चाहिए और जब यह सूख जाएं तो चेहरे को दूध से धो लीजिए फिर इसके बाद त्वचा पर नारियल के तेल से मसाज कीजिए। कुछ ही दिनों में आपको स्किन पर फर्क नजर आने लगेगा।

स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए इमली को पानी में डाल कर करीब 2 घंटे रख दीजिए। जब यह अच्छी तरह से गीली हो जाए तो इसको अच्छी तरह से मसल लीजिए। अब इस पानी से अपने चहेरे को धो लीजिए। कुछ दिनों के नियमित यूज का असर आपके चेहरे पर नजर आने लगेगा।