Breaking News
Home / दुनिया / तूफान में फंसे नौसेना कमांडर अभिलाष टॉमी को बचाया गया, रक्षा मंत्री ने दी जानकारी

तूफान में फंसे नौसेना कमांडर अभिलाष टॉमी को बचाया गया, रक्षा मंत्री ने दी जानकारी

गोल्डन ग्लोब रेस के दौरान दक्षिण हिंद महासागर में तूफान आने से फंसे भारतीय नौसेना के कमांडर अभिलाष टॉमी को सकुशल तूफान से निकाल लिया गया है। अभिलाष भारत की तरफ से गोल्डन ग्लोब रेस में हिस्सा ले रहे थे। गोल्डन ग्लोब रेस में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे अभिलाष टॉमी रेस के दौरान दक्षिण हिंद महासागर में तूफान के चलते शुक्रवार को घायल हो गए थे। नेवी के प्रवक्ता ने सोमवार को उन्हें सुरक्षित रेसक्यू किये जाने की जानकारी दी। अभिलाष टॉमी को बचाने के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू के लिए फ्रांस के जहाज की भी मदद ली गई। मीडिया के हवाले से आई खबर के मुताबिक अभिलाष टॉमी के पिता ने अभिलाष के हालात को लेकर एक बयान में कहा कि अभिलाष होश में हैं लेकिन उन्हें बहुत थके हुए हैं।

Loading...

अभिलाष को सुरक्षित बाहर निकाले जाने के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने ट्वीट किया, यह जानकर राहत महसूस हो रही है कि नेवी अधिकारी अभिलाष टॉमी को फ्रांस के जहाज ने बचा लिया है। वह होश में हैं और उनकी हालत बेहतर है। जहाज से उन्हें करीबी आईलैंड में ले जाया जाएगा। वहां से आईएनएस सतपुड़ा की मदद से इलाज के लिए उन्हें मॉरिशस पहुंचाया जाएगा।

नौसेना के प्रवक्ता ने ट्विटर पर जानकारी दी कि अभिलाष टॉमी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। रेस्क्यू टीम जब उनके पास पहुंची तब वह होश में थे। उन्हें फ्रांसीसी जहाज में शिफ्ट करने के बाद वापस लाया जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *