पिछले 24 घंटे में देश में करीब 70 हजार कोरोना मरीज, 28 लाख पार हुआ आंकड़ा

देशभर में पिछले 24 घंटे में करीब 70 हजार कोरोना मरीज सामने आये है। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 28 लाख पार कर चुका है। वहीं, अभी तक 53 हजार से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आने से अपनी जान गंवा चुके है। राहत की बात यह है कि 20 लाख से अधिक मरीज स्वस्थ भी हुए है। यह आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी किये है। देश में कोरोना टेस्टिंग की प्रक्रिया में लगातार इजाफा हो रहा है।

केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 69,652 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही 977 मरीजों की मौत भी हो गई। साथ ही अब देश में कोरोना के कुल मामले 28,36,926 हो चुके है। वही 6,86,395 केस एक्टिव है। 20,96,665 या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर अस्पताल से डिस्चार्ज किये जा चुके है। बात करे देश में कोरोना टेस्ट की तो बीते 24 घंटे में नौ लाख से अधिक सैंपल की कोरोना जांच की गई है।

हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद को दूसरे राज्यों में यात्रा करने के लिए कोरोना की आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए डॉक्टर की पर्ची की आवश्यकता पर अपनी स्तिथि स्पष्ट करने के निर्देश दिए है। कोर्ट का कहना है बिजनेस के सिलसिले में लोगों को दूसरे राज्यों में जाना पडेगा।

यह भी पढ़े: चेहरे पर झुर्रियों को हटाने में बहुत मददगार है विक्स, जानिए इसके फायदे
यह भी पढ़े: राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी के गठन से क्या-क्या फायदे होंगे? जानिए यहां