चेहरे को खूबसूरत और बेदाग बनाएंगी नीम की पत्तियां, यहां जानिए…

आजकल हर कोई सुंदर स्किन चाहता हैं। इसके लिए नए-नए तरीके आजमाते नजर आते हैं, लेकिन स्किन सुंदर नहीं बन पाती हैं। तेज धुप और प्रदूषण के कारण से त्वचा खराब हो जाती है।

ऐसे में महिलाएं बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज करती हैं। ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज कर चेहरे पर निखार तो आता है लेकिन नेचुरल ग्लो खो जाता है।

नीम त्वचा के लिए बेहद गुणकारी होता है इसलिए नीम से बने फेसपैक यूज करके आप स्किन पर निखार पा सकते हैं। चलिए जानते हैं नीम का फेसपैक बनाने की विधि के बारे में…

ऐसे बनाएं नीम और तुलसी का फेसपैक: आप इस फेस पैक को बनाने के लिए नीम के पत्ते, तुलसी के पत्ते, एक टीस्पून शहद, एक टीस्पून मुल्तानी मिट्टी लीजिए। नीम और तुलसी के पत्तों को सुखाकर पाउडर बना लीजिए। अब इसमें शहद, मुल्तामी मिट्टी और कुछ बूंदे पानी की मिलाकर पेस्ट बना लीजिए। इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाना चाहिए और 10-15 मिनट के बाद फेस को धो लीजिए।

ऐसे बनाएं नीम और हल्दी का फेसपैक: आप इस फेस पैक को बनाने के लिए दो टीस्पून नीम पेस्ट, 3-4 चुटकी हल्दी पाउडर और गुलाबजल लीजिए। नीम, हल्दी औैर गुलाबजल को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए और चेहरे पर लगाना चाहिए। दस मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लीजिए।