भारत के खिलाफ लगातार जहर उगल रहा नेपाल, FM पर बजाये जा रहे भारत विरोधी गाने

भारत और नेपाल के बीच चल रहा सीमा विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। इसी बीच आग में घी डालने और भारत विरोधी स्वर प्रखर करने के लिए नेपाल में एफएम पर भारत विरोधी गीत बजाये जा रहे है। इन गानों के जरिये भारत के कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को नेपाल अपनी भूमि बता रहा है। बार-बार इस तरह के गाने बजने से सीमांत के लोगों ने अब एफएम रेडियो सुनना बंद कर दिया है। अभी तक भारत की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं आया है।

उल्लेखनीय है कि नेपाल ने संसद में भारतीय भूमि कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को अपने नक्शे में शामिल किया है। जिस पर भारत ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। अब इसी विषय से सम्बंधित गाने भी नेपाल के एफएम रेडियो में प्रसारित किये जा रहे है। इन गानों के बोल है ‘हमरो हो यो कालापानी, लिपुलेख, लिपिंयाधुरा- उठा जागा विर नेपाली। भारत विरोधी गाने बजने के बाद एफएम में नेपाली गीत सुनने वाले भारतीय नागरिकों को गहरा धक्का लगा है।

नेपाली एफएम चैनल द्वारा भारत विरोधी गाने बजाये जाने पर भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने नेपाली रेडियो सुनना बंद कर दिया है। सिर्फ गाने ही नहीं यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से ही नेपाली लोग लिपुलेख, लिम्पियाधुरा को अपनी जमीन बता रहे है और इसे भारत से छुड़ाने की बात भी कह रहे है।

यह भी पढ़े: Google Pay करता है भारतीय भुगतान प्रणाली का उल्लंघन ? RBI ने अदालत को दिया यह जवाब
यह भी पढ़े; ड्रैगन को आर्थिक रूप से पहुंचानी होगी चोट, नहीं तो युद्ध होगा आखिरी विकल्प- जनरल वीके सिंह