Netflix सिरीज ‘दिल्ली क्राइम’ ने जीता इंटरनेशनल एम्मी अवार्ड

नेटफ्लिक्स सिरीज ‘दिल्ली क्राइम’ ने 48 इंटरनेशनल एम्मी अवार्ड्स में जीता बेस्ट ड्रामा सिरीज का खिताब। नेटफ्लिक्स पर 22 मार्च 2019 को रिलीज हुई सिरीज ‘दिल्ली क्राइम’ साल 2012 में हुए दिल्ली गैंगरेप और मर्डर को फिक्शनल तरीके से दिखाया गया है। और अब भारतीय सिरीज का इंटरनेशनल अवार्ड जीतना यह फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री के लिए बहुत ही बेहतरीन बात हैं।

इस क्राइम ड्रामा सिरीज को रिची मेहता ने डायरेक्ट किया और लिखा। सिरीज में शैफाली शाह ने मुख्य भूमिका निभाते हुए एक डेप्यूटी कमीशनर पुलिस अधिकारी का किरदार निभाती दिखी जो गुनहगारों और कातिलों को पकड़ती नजर आई जिन्होंने दिल्ली में क्राइम किया। इसी के साथ रसिका दुग्गल, आदिल हुसैन और राजेश तैलंग ने भी मुख्य किरदार निभाते हुए इस सिरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस सिरीज के पहले दो एपिसोड्स को 2019 के सुंडान्स फिल्म फेस्टिवल के इंडी एपिसोड कैटगरी में दिखाया गया था। वहीं अब इस सिरीज के दूसरे सीजन को भी सेम कास्ट के साथ रिलीज किया जाएगा।

दिल्ली क्राइम को मिले बेस्ट ड्रामा सिरीज अवार्ड पर डायरेक्टर रिची मेहता ने अपनी बात रखी और कहा,’ यह अवार्ड सभी महिलाओं को समर्पित है।’ वहीं रिची अपने स्पीच में महिलाओं पर हो रहे हिंसा को महिलाओं द्वारा रोकने के जस्बे के साथ-साथ मां और बेटियों के प्रति प्यार जताते हुए उनके द्वारा किए गए काम को सराहा।’ इसी के साथ शैफाली शाह ने अपने इंस्टा अकाउंट पर अवार्ड जीतने के विडियो को शेयर कर कैप्शन में लिखा,’ ओएमजी….’ और इस जीत पर अपनी खुशियां जताई।

नेटफ्लिक्स के इस भारतीय सिरीज को मिली जीत पर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के कई सेलिब्रिटीज भी अपनी खुशी और प्रतिक्रया सोशल मीडिया पर दिखाते नजर आए।

बता दें कि, इंटरनेशनल एम्मी अवार्ड यह टेलीविजन सिरीयल और सिरीज के बेहतरीन काम को सराहता है और यह केवल यूनाइटेड स्टेट्स ही नहीं बल्कि विदेशीं टेलीविजन सिरीयल और सिरीज को भी प्रोत्साहित करता है। इस बार 48 इंटरनेशनल एम्मी अवार्ड में भारत के अन्य सिरीज के कैटगरी को भी नॉमिनेट किया गया। बेस्ट एक्टर कैटगरी में अर्जुन माथुर को ‘मेड इन हैवन’ सिरीज के लिए वहीं बेस्ट कॉमेडी सिरीज की कैटगरी में फोर मोर शॉर्ट्स को नॉमिनेट किया गया।

रिलीज हुआ हनी सिंह और इप्सिता का सॉन्ग “फर्स्ट किस”