कभी भूलकर भी ना बताएं अपने पति को ये बातें…

कुछ बातें राज रहे उसी में ही दाम्पत्य जीवन का सुख छिपा हुआ है। क्योंकि वह उजागर होने पर दाम्पत्य जीवन की मधुरता बिगड़ सकती है। इसलिए जो राज है उसे राज ही रहने दें। कहते है किसी भी रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी होता है, वहीं रिश्ता मजबूत भी होता है लेकिन पति-पत्नि के रिश्ते में कई बाते ऐसी होती है, जिनको एक-दूसरे से न कहना ही बेहतर होता है। चलिए जानते है ऐसी कौन सी बातें है, जिनको एक पत्नी को अपने पति से शेयर नहीं करना चाहिए।

-पति को ना बताएं पर्सनल बातें : पति को अपनी पर्सनल सेविंग के बारे में कभी भी न बताएं क्योंकि लडक़े थोड़े फजूलखर्ची होते है। पर्सनल सेविंग आपकी जरूरत के समय में काम आने वाले बचत के पैसे होते हैं। इसलिए बेहतर की इस बात को पति से ना शेयर करें।

-अफेयर के बारे में नहीं बताएं : किसी भी औरत को अपने पति से अपनी शादी के पहले वाले अफेयर के बारे में नहीं बताना चाहिए क्योंकि पति पजेसिव और शक्की मिजाज के होते हैं। वह इस तरह की बातें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करते।

-पति के मान-सम्मान को नहीं पहुंचाएं ठेस : पार्टी, फंक्शन, रिश्तेदारों के बीच, दोस्तों के साथ रहने पर उनके सामने पति की कमियों और बुरी आदतों का रोना रोने न लग जाएं क्योंकि पति के मान-सम्मान को ठेस पहुंचती है।

-बुराई ना करें :  अपने पति के सामने अपने ससुराल के किसी व्यक्ति खासकर ननद, देवर, बहन आदि की बुराई उनके सामने न करें क्योंकि इससे बात का बतंगड़  ही बनता है।

-विश्वास नहीं तोड़े : अपने पति को ऐसा कभी न कहें कि मुझे आप पर अब विश्वास नहीं रहा। पति-पत्नि का रिश्ता विश्वास पर ही तो टिका होता है।

Loading...