खाने की इन चीजों को कभी न लगाएं हाथ, हो सकती है अकाल मौत

शास्त्रों के अनुसार हर दिन किसी न किसी भगवान से जुड़ा होने के साथ-साथ किसी एक ग्रह से भी अवश्य ही जुड़ा हुआ है। इसलिए शास्त्रों में उससे संबंधित कार्य करने की भी सलाह दी जाती है।

हालांकि उस दिन किए जाने वाले सभी कार्यों का कभी-कभी व्यक्ति पर बहुत ही नकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है। इसलिए उस दिन के लिए उन ग्रहों से संबंधित चीजें उपयोग करने की सलाह अवश्य ही दी जाती है। यदि जो उन कार्यों को कतई नहीं कर पाता है वह रत्नों का ही सहारा लेता है। ऐसा माना जाता है कि सप्ताह के ये दिन इतने अधिक भारी पड़ सकते हैं कि व्यक्ति को अकाल मृत्यु भी आ सकती है।

वहीँ कुछेक ऐसे खाद्य पदार्थ भी हैं जिनके सेवन से आपकी थिन भी सकती है। इसलिए शास्त्रों के अनुसार इन चीजों को खाने से अवश्य ही परहेज करना चाहिए। पुरे सप्ताह में रविवार एकमात्र ऐसा दिन होता है कि जिस दिन कुछ विशेष खाद्य पदार्थों का सेवन कतई नहीं करना चाहिए। जैसे रविवार के दिन लहसुन और प्याज का सेवन हमें कतई नहीं करना चाहिए।

यह दिन पूरी तरह सूर्य से जुड़ा हुआ होता है इसलिए इस दिन शरीर में विषैले तत्वों की मात्रा बहुत अधिक बढ़ती है। इस दिन मछली का सेवन हमें कतई नहीं करना चाहिए। इसके अलावा इस मसूर की दाल और लाल साग बनाना भी पूरी तरह निषेध है। ऐसा माना जाता है कि इससे आयु पर संकट आता है। इतना ही नहीं इन चीजों का रविवार के दिन सेवन करना भी मनुष्य को अवश्य ही अकाल मृत्यु की ओर ले जाता है।

Loading...