न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में की वापसी, बांग्लादेश को हराकर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली

न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में वापसी करते हुए बांग्लादेश को एक पारी और 117 रनों से हराकर मेजबान टीम ने मंगलवार को यहां हेगले ओवल में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। लिटन दास के शानदार शतक के बावजूद, जिन्होंने 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 114 गेंदों में 102 रन बनाए, पर्यटक 79.3 ओवरों में केवल 278 रन ही बना सके, क्योंकि लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (4/82) और नील वैगनर (3/77) आठ विकेट से पहले टेस्ट की हार का बदला लेने के लिए बांग्लादेश की कमर तोड कर रख दी और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर दिखाया ।

रॉस टेलर के लिए यह एक भावनात्मक दिन रहा क्योंकि इस मैच और जीत के साथ ही उन्हों ने अपने टेस्ट करियर का अंत किया है। यह काइल जैमीसन थे जिन्हें न्यूजीलैंड के लिए पहली सफलता मिली। दूसरे सत्र का समापन चरण वैगनर के बारे में था। उन्होंने कप्तान मोमिनुल हक (37) को उठाकर अपना शानदार स्पैल जारी रखा, जिन्होंने पहली स्लिप में रॉस टेलर के सुरक्षित हाथों में से एक को आउट किया।

उन्होंने यासिर अली (2) को लाथम के लिए एक आसान कैच लपका, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि न्यूजीलैंड कुल नियंत्रण में है। न्यूजीलैंड की व्यापक जीत और भी प्यारी थी जब रॉस टेलर ने अपने टेस्ट करियर की अंतिम गेंद पर एक विकेट हासिल किया, श्रृंखला को 1-1 से बराबर किया और मेजबान टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 12 महत्वपूर्ण अंक अर्जित किए।

यह पढ़े:भारत-पाक प्रतिद्वंद्विता को पुनर्जीवित करने के लिए रमिज़ राजा चतुष्कोणीय श्रृंखला का प्रस्ताव देंगे