Bihar Election: छात्र क्रेडिट कार्ड योजना पर नितीश कुमार का नया चुनावी वादा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिमरी बख्तियारपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये राज्य सरकार के छात्र क्रेडिट कार्ड योजना (SCCS) के लाभार्थियों के लिए शनिवार को राहत की घोषणा की, उन्होने कहा की यदि कोई छात्र पुनर्भुगतान करने की स्थिति में नहीं है, तो इस योजना के तहत दिए जाने वाले शिक्षा ऋण को माफ कर दिया जाएगा।

राज्य सरकार उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए SCCS के तहत इंटरमीडिएट पास छात्रों को 4 लाख रुपये तक का शिक्षा ऋण प्रदान करती है। नितीश कुमार जी ने कहा की “मैं हमेशा लोगों से कहता हूं कि अपने बच्चों को उच्च शिक्षा हासिल करने में मदद करें। उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए सरकार यह पैसा (4 लाख रुपये) दे रही है। लेकिन अगर लौटाने की स्तीथी में ना हो तो उसे माफ़ कर दिया जायगा ।”वो  सहरसा की सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

उसी जिले के एक अन्य रैली को संबोधित करते हुये, नीतीश जी ने दावा किया कि अवैध शराब लॉबी उन्हें बाहर करना चाहती है। “मैं केवल लोगों की सेवा करने में दिलचस्पी रखता हूं, लेकिन अवैध शराब के कारोबार में शामिल लोग इस चुनाव में जद (यू) को हराना चाहते हैं।”