Breaking News
Home / ज़रा हटके / अपनी सरकार, एजेंसी, रिज़र्व बैंक, यूनिवर्सिटी, TV चैनल सहित सब कुछ मौजूद है नित्यानंद के देश ‘कैलासा’ में

अपनी सरकार, एजेंसी, रिज़र्व बैंक, यूनिवर्सिटी, TV चैनल सहित सब कुछ मौजूद है नित्यानंद के देश ‘कैलासा’ में

स्वामी नित्यानंद ने अब अपना देश बना लिया है। नित्यानंद के देश ‘कैलासा’ में अपनी सरकार, एजेंसी, रिज़र्व बैंक, यूनिवर्सिटी, TV चैनल सहित सब कुछ मौजूद है। बाबा नित्यानन्द लोगों को अपने देश का नागरिक बनने के लिए न्योता दे रहा है। साथ ही वह लोगों से अपना देश और सरकार व्यवस्था चलाने के लिए दान भी मांग रहा है। नित्यानन्द के विडियो और फोटो के साथ कई मज़ाकिया मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Loading...

भगोड़ा नित्यानन्द ने बना लिया है अपना देश

नित्यानन्द का असली नाम राजशेखरन है। पुलिस नित्यानन्द की तलाश कर ही रही थी कि खबर आई कि वह दक्षिण अमेरिका के मध्य में इक्वाडोर के पास एक द्वीप को खरीदकर उस पर

उसने हिन्दू राष्ट्र देश बसा लिया है। अब खबरों की माने तो उसके पास उसका खुद का पासपोर्ट भी है।

कैलाश देश की वेबसाइट के मुताबिक यह देश सीमा रहित है। जिसे दुनिया भर से बेदखल हिंदुओं ने बसाया है। जिन्हे उनके अपने देश में प्रामाणिक रूप से हिन्दू धर्म का अभ्यास करने की अनुमति नहीं है।

सभी कुछ मुफ्त का है दावा

 

वेबसाइट के मुताबिक कैलाश को ना सिर्फ हिन्दू धर्म की रक्षा बल्कि उसे पूरे विश्व में पहचान दिलाने और रूबरू कराने के लिए बनाया गया है, साथ ही इसके जरिये उत्पीड़न की ऐसी कहानी बताई गयी है जिसका अभी तक किसी को पता भी नहीं था।

इसमे सभी को मुफ्त स्वस्थ्य सेवाओं, मुफ्त

शिक्षा, मुफ्त का भोजन और एक मंदिर आधारित जीवन प्रणाली देने की बात कही गयी है।

अलग झंडे के साथ है तीन भाषाएँ

इस देश का अपना तिकोना झण्डा है, जिस पर शिव और नंदी का

चित्रा बना हुआ है इसका नाम ऋषभ ध्वज दिया गया है। इस देश की मुख्य भाषाएँ संस्कृत, तमिल और अँग्रेजी है।

वेबसाइट के दावे के अनुसार देश में आंतरिक सुरक्षा, रक्षा, वाणिज्य, आवास, शिक्षा जैसे अनेक विभाग मौजूद है।

खाली हो चुका है बिदादी आश्रम

विवाद में घिरा हुआ स्वामी नित्यानन्द का आश्रम खाली पड़ा हुआ है। नित्यानन्द पर रेप के साथ साथ अवैध तरीके से बच्चों को कैद करने के भी आरोप है।

नित्यानन्द के देश में लगभग 10 से 15 आश्रम है और उन सभी का मुख्य कामकाज गुजरात और तमिलनाडु से किया जाता है।

2010 में पहली बार लगा आरोप

2010 में नित्यानन्द पर पहली बार आरोप लगा था। एक अभिनेत्री के साथ उनका आपत्तीजनक वीडियो वायरल हो गया था और इस घटना के बाद वह 8 साल तक गायब रहा।

2018 में आया नए किरदार में सामने

पिछले बीते साल वह एक नए अवतार में लोगों के सामने आया। इस बार वह भूरे रंग की मूछ दाढ़ी और शेर की खाल पहने हुए था। वह हाथ में त्रिशूल और गले में मनके की माला पहने हुए नजर आया।

2019 गायब लड़कियों का मामला आया सामने

पिछले महीने ही नित्यानन्द के आश्रम से 2 लड़कियों के गायब होने की खबर सामने आई थी इसके बाद उस के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई। उस पर बच्चों को अपहरण करने और लोगों से गलत तरीके से चन्दा जमा करने के आरोप लगे थे।

नित्यानंद प्रेग्नेंट महिलाओं की डेलिवरी अपने देश में कराने के लिए लोगों को ऑफर भी दे रहा है। उसने अपने देश की वेबसाइट पर प्रेग्नेंसी केयर के नाम से  एक सेक्शन भी बना रखा है। जिसमें से बच्चे को जन्म देने का तरीका बताने की बातें कही जा रही हैं। वेबसाइट पर नित्यानंद के एक यूनिवर्सिटी खोलने की बात का जिक्र किया गया है।

नित्यानन्द का खुद का है टीवी चैनल

वेबसाइट के माध्यम से पता चलता है कि नित्यानन्द ने अपने देश और वहाँ के लोगों के लिए खुद का एक टीवी चैनल भी खोल रखा है, जिसपर उसके प्रवचनों को लाइव प्रसारित किया जाता है।

– गौतम झा 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *