Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / कांग्रेस के शासनकाल में काला धन जमा करने वालों के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई

कांग्रेस के शासनकाल में काला धन जमा करने वालों के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई

PM नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार ने नये भारत के निर्माण के लिए प्रभावी प्रयास किए हैं। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि दुनिया में पिछले पांच साल में भारत की हैसियत बढ़ने से बहुत बड़ा बदलाव आया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत, जलवायु परिवर्तन, मिसाइल टेक्‍नोलोजी, आर्थिक अपराधियों और आतंकवाद जैसे मुद्दों से निपटने में वैश्विक व्‍यवस्‍था के नियम बनाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्‍होंने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में दुनिया, भारत के साथ खड़ी है।

Loading...

मोदी ने भ्रष्‍टाचार पर काबू पाने और विदेशों से भारतीयों का काला धन वापस लाने के सरकार के प्रयासों का ब्‍यौरा दिया। उन्‍होंने बताया कि स्‍विट्जरलैंड के बैंकों में भारतीयों के काले धन के बारे में जानकारी इस वर्ष से मिलनी शुरू हो जायेगी।

PM मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह अपने शासनकाल में विदेशों में काला धन जमा करने वालों और सरकारी बैंकों से बड़े ऋण लेकर भुगतान न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहा।

इसमें सबसे बड़ी बाधा बना सत्ता चलाने वालों का भ्रष्ट आचरण और भ्रष्टाचार रुपये पैसों तक सीमित नहीं रहा, निर्णय प्रक्रिया में, प्रायुरिटी में हर जगह पर ही इसने अपनी जगह दिखाई, स्वयं हित को देश हित से ऊपर रखा, जिसकी नीयत देश के टैक्स पेयर के पैसे पर डोल रही हो, जो सिर्फ अपनी नहीं, अपने आने वाली पीढ़ियों के लिए भी इंतजाम करना चाहता हो, वो ईमानदार व्यवस्था का निर्माण कभी नहीं कर सकता।

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने भगोड़े अपराधियों और फर्जी कम्‍पनियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कानून भी बनाये।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *