भारत में नए अवतार में जल्द आएगा Nokia 5310, कंपनी ने किया खुलासा

मोबाइल फोन कंपनी HMD Global ने अपना फीचर फोन Nokia 5310 अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मार्च में लॉन्च किया था। अब कंपनी इसे भारत में पेश करने की तैयारी कर रही है। जी हां, इस बात की जानकारी कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर दी है।

ट्विटर अकॉउंट पर कंपनी ने एक नया पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट में लिखा है कि क्वलासिक रिमिक्स के लिए तैयार हो जाइए, Nokia 5310 जल्द वापस आ रहा है। बता दें कि इस फोन को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर बहुत दिनों पहले ही लिस्ट कर दिया गया था। मगर, नोकिया ने इसकी लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी अब साझा की है। फिलहाल इसकी लॉन्च की तारीख व प्राइस से जुड़ी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

अनुमान है कि इस फीचर फोन की कीमत भारत में 3,000 रुपये के आस-पास रखी जा सकती है। फीचर्स की बात करें तो यह फोन ड्यूल फ्रंट फेसिंग स्पीकर्स से लैस है। फोन में फ्रंट पर एक स्पीकर ऊपर की तरफ दिया गया है, वहीं दूसरा नीचे की तरफ स्थित है।

यह फीचर फोन 2.4 इंच का टीएफटी डिस्प्ले से लैस है। इसमें MediaTek MT6260A चिपसेट दिया गया है। स्टोरेज के लिहाज से इसमें 8 एमबी रैम और 16 एमबी इंटरनल मेमोरी मिलती है। इसे ग्राहक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ा भी सकते हैं। कैमरे के लिए इसमें 0.2 मेगापिक्सल वीजीए कैमरा मिलता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक, माइक्रोयूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ 3.0 दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 1,200 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें : चीनी कंपनी ने 20 लाख किमी चलने वाली इलेक्ट्रिक कार बैटरी बनाने का किया दावा

भारत में लॉन्च हुआ Vivo Y50 स्मार्टफोन, जानें क्या है इसकी खासियत?