गैर मुस्लिम यूट्यूबर ने किया मक्का पहुंचने का दावा, छिड़ा नया विवाद

New Controversy: एक गैर मुस्लिम तेलगू यूट्यूबर ने दावा किया है कि वो सऊदी अरब में इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल मक्का घूमकर आया है. यूट्यूबर के इस दावे के बाद देश में एक नया विवाद खड़ा हो गया है. नेटिजन्स के एक वर्ग ने सऊदी नियमों का उल्लंघन करने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया है. यूट्यूबर ने हाल ही में एक लाइव चैट में दावा किया था कि उसने मक्का में प्रवेश किया है. यहां तक कि उसने अपने मोबाइल पर एक तस्वीर भी दिखाई, जिसमें वो सबसे पवित्र मस्जिद के पास खड़े होकर हाथ उठाकर दुआ मांगता दिख रहा है.

कैसी ली मक्का में एंट्री?

एक अन्य वीडियो क्लिप में यूट्यूबर ने खुलासा किया कि मक्का के एंट्री प्वाइंट पर उसे कुरान की कुछ आयतें पढ़ने के लिए कहा गया, जब उसने सुना दी, तब उसे अंदर आने की अनुमति दी गई. हालांकि, युट्यूबर के दावे ने कुछ नेटिजन्स के साथ उसकी कार्रवाई पर सवाल उठाया और यहां तक कि सऊदी अधिकारियों से कार्रवाई करने की मांग की. इस विवाद के मद्देनजर यूट्यूबर ने अपनी कथित मक्का यात्रा के बारे में किसी भी सवाल का जवाब देना बंद कर दिया.

नेटिजन्स ने की कानूनी कार्रवाई की मांग

सोशल मीडिया पर बाद के लाइव स्ट्रीम के दौरान, यूट्यूबर ने मक्का के बारे में किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया. कुछ नेटिजन्स ने टिप्पणी की है कि उसकी कार्रवाई उचित और कानूनी नहीं थी. उनमें से एक ने तो यहां तक कह दिया कि उसे 8-10 साल की कैद हो सकती है.

सऊदी अधिकारियों से की शिकायत

एक अन्य नेटीजन ने कहा कि उसे नियमों का उल्लंघन करके मक्का में प्रवेश करने के लिए सऊदी अरब में मौत की सजा का सामना करना पड़ सकता है. एक ट्विटर यूजर ने मक्का में प्रवेश करने के लिए फर्जी मुस्लिम सर्टिफिकेट का इस्तेमाल करने के आरोप में यूट्यूबर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सऊदी अधिकारियों को टैग किया है. उन्होंने यूट्यूबर के दावों का एक वीडियो भी पोस्ट किया. बता दें कि यूट्यूबर के 6 लाख से अधिक सब्सक्राइकर हैं. उसने मक्का में प्रवेश करने वाले पहले तेलुगू युट्यूबर होने का दावा किया है.