कोमा में है उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन, बहन संभालेगी सत्ता की जिम्मेदारी

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन कोमा में चले गए है। जिसके बाद अब किम जोंग की बहन किम यो-जोंग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों को संभालने की तैयारी कर रही है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के दिवंगत नेता किम डे जंग के पूर्व सहयोगी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से दी है। उन्होंने दावा किया कि जब तक शासक बहुत बीमार ना हो या उसे तख्तापलट से ना हटा दिया गया हो, तब तक वह दूसरे को अधिकार नहीं दे सकता।

चांग सॉन्ग मिन ने सोशल मीडिया पर लिखा कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन कोमा में है, लेकिन उनकी अभी मौत नहीं हुई है। देश में एक पूर्ण उत्तराधिकार संगठन निर्माण नहीं किया गया है, इसलिए किम जोंग की बहन किम यो जोंग को सामने लाया जा रहा है। यह इसलिए किया जा रहा है क्योंकि लंबे समय तक पद को खाली नहीं रखा जा सकता। चांग ने दावा किया है कि एक स्रोत से मिली जानकारी के मुताबिक किम बेहोश और निष्क्रिय हैं।

माना जा रहा है कि किम ने अपने सबसे भरोसेमंद सहयोगियों के साथ अपने अधिकार और जिम्मेदारी साझा की है। वही, दूसरी तरफ राष्ट्रीय इंटेलीजेंस एजेंसी ने किम के गंभीर स्वास्थय से जुड़े दावों को खारिज कर दिया। हालांकि केसीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक दो मई को किम जोंग उन को फर्टिलाइजर फैक्टरी का फीता काटते हुए देखा गया था लेकिन चांग ने उन तस्वीरों को झूठा बताया था।

यह भी पढ़े: एक नहीं, अनेक स्वास्थ्य समस्याओं को झट में दूर करती है तुलसी
यह भी पढ़े: अपनाएं ये घेरलू नुस्खे, रहेंगे फूड पॉइजनिंग से हमेशा दूर