मैदान में सिर्फ तापसी नहीं, अनुष्का, जाह्नवी और संयमी ने भी संभाल लिया है गेंद-बल्ला

सोशल मीडिया पर तापसी पन्नू की फिल्म शाबाश मिठू के ट्रेलर को खट्टे-मीठे रिएक्शन मिल रहे हैं. स्पोर्ट्स फिल्मों और खास तौर पर ऐसी हीरोइन सेंट्रिक फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर कड़ी परीक्षा होती है. लेकिन इधर प्रोड्यूसरों से जोखिम लेने शुरू कर दिए हैं. यह अलग बात है कि ज्यादातर का ध्यान क्रिकट पर है. आने वाले दिनों में सिर्फ तापसी पन्नू ही नहीं बल्कि तीन और हीरोइनें क्रिकेट के मैदान पर बल्ला और गेंद थामे नजर आएंगी. इनमें अनुष्का शर्मा, जाह्नवी कपूर और संयमी खेर शामिल हैं

रीयल स्टोरी

पिछले हफ्ते अनुष्का शर्मा की फिल्म चकदा एक्सप्रेस की शूटिंग शुरू हुई है. यह इंडिया की सबसे तेज महिला गेंदबाज झूलन गोस्वामी की बायोपिक है. अनुष्का झूलन का रोल निभा रही हैं. फिल्म बताएगी कि कैसे झूलन ने अपने परिवार के लोगों को क्रिकेट खेलने के लिए राजी किया और तेज गेंदबाज के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकीं.

यह फिल्म इसी साल ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. उल्लेखनीय है कि तापसी की फिल्म भी भारत की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर, बल्लेबाज मिताली राज की बायोपिक है. एक दौर में मिताली और झूलन साथ-साथ इंडिया टीम के लिए खेली रही हैं.

जीत का जज्बा

बाकी दो फिल्में क्रिकेट के मैदान पर जज्बे से जीत हासिल करने की कहानियां. राजकुमार और जाह्नवी कपूर को लेकर करन जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं, मिस्टर एंड मिसेज माही. इसके निर्देशक हैं शरण शर्मा. फिल्म में जाह्नवी ऐसी युवती के रोल में हैं, जो क्रिकेटर बनना चाहती है. फिल्म की कहानी के बारे में अभी खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन यह मिसेज माही के जज्बे की कहानी है.

फिल्म इस साल सात अक्तूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इसी तरह निर्देशक आर.बाल्की की फिल्म घूमर में संयमी खेर बल्लेबाजी में अपना रंग दिखाएंगी. वेब सीरीज ब्रीथः इन टू द शैडोज के लिए चर्चित संयमी रीयल लाइफ में भी महाराष्ट्र के लिए स्कूल लेवल पर क्रिकेट खेल चुकी हैं और उनका चयन नेशनल टीम में हुआ था. फिल्म में अभिषेक बच्चन उनके कोच का रोल अदा कर रहे हैं.

यह भी पढ़े.लॉन्च के बाद भी मुश्किल से मिलेगा नथिंग फोन (1), कंपनी ला रही ये सिस्टम