अब भारत में कोरोना की रफ्तार ब्राजील से ज्यादा, अमेरिका के बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर

कोरोना संक्रमण की रफ्तार के मामले में अब भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश है। भारत ने ब्राजील को पीछे छोड़ा है और अब उससे सिर्फ अमेरिका ही आगे है। रोजाना मिल रहे नए कोरोना केसों को देखते हुए भारत में यह महामारी अपने चरम पर पहुंचती दिखाई दे रही है। 16 से 22 जुलाई के बीच, इन महज सात दिनों में भारत में 2 लाख 69 हजार 969 नए केस सामने आये है। वही इसी दौरान ब्राजील में 2 लाख 60 हजार 962 कोरोना मामले उजागर हुए है।

ब्राजील को पीछे छोड़ते हुए भारत ने कोरोना महामारी से खुद को चौतरफा घेर लिया है। संक्रमण के मामले में अभी भी अमेरिका भारत से काफी आगे है। पिछले सप्ताह यहां 4 लाख 78 हजार 899 कोरोना मरीज सामने आये। वही पिछले 24 घंटे में 76 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आये है।

ब्राजील और भारत की बात करे तो, दोनों देशों में अभी भी कुल संक्रमितों के मामले में 10 लाख से अधिक का अंतर है। दूसरी तरफ अमेरिका में ब्राजील और भारत के कुल केसों से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका में बुधवार रात तक 41 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो गए थे।

फिलहाल दुनियाभर में से अमेरिका, ब्राजील और भारत में ही अधकतर कोरोना केस सामने आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में दुनियाभर में करीब 16 लाख लोग संक्रमित हुए थे, इनमें से 10 लाख से अधिक केवल इन्ही तीन देशों से हैं। यानी नए संक्रमितों में 60 फीसदी मरीज इन तीन देशों से ही सामने आये है।

यह भी पढ़े: इन सब्जियों के छिलके खाने से होंगे बहुत फायदे
यह भी पढ़े: चेहरे की परेशानियों को दूर करने के लिए करें कपूर का इस्तेमाल