अब WhatsApp के जरिये रसोई गैस सिलिंडर बुक कर सकेंगे ग्राहक, पेमेंट भी होगा ऑनलाइन

अब उपभोक्ताओं को रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं होगी। भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने सोशल मीडिया मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के माध्यम से रसोई गैस की बुकिंग करने की शुरुआत कर दी है। संभव है भविष्य में अन्य कंपनियां भी टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से ग्राहकों को इस तरह की सुविधाओं के लिए आगे आएंगी। भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड देश की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी है।

व्हाट्सएप द्वारा गैस बुकिंग सुविधा के शुरू होने से देशभर के 7.10 करोड़ ग्राहकों को लाभ मिलेगा। कंपनी ने यह सेवा मंगलवार से शुरू कर दी है। जिसके तहत भारत गैस के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्हाट्सएप के जरिए खाना पकाने का गैस सिलिंडर बुक करा सकते है। कंपनी ने इसके लिए व्हाट्सएप बिजनेस चैनल बनाया है जिसका बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर – 1800224344 है। बुकिंग ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से होगी।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी पीतांबरम ने बताया कि व्हाट्सएप के जरिये बुकिंग होने पर ग्राहक को मैसेज प्राप्त होगा। साथ ही उसे एक लिंक भी मिलेगा जिस पर क्लिक करने के बाद वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे विकल्पों के माध्यम से पेमेंट कर सकेगा।


यह भी पढ़े:

थायरॉइड जैसी गंभीर बीमारी से भी पा सकते हैं छुटकारा, अपनाएं ये उपाय
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा – कामगारों को दी जाएगी सामाजिक सुरक्षा की गारंटी

Loading...