Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / गूगल ने पेश किया प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज फीचर, Google Search के जरिये हो सकेगा ऑपरेट

गूगल ने पेश किया प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज फीचर, Google Search के जरिये हो सकेगा ऑपरेट

गूगल कंपनी इंडियन यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आई है। अब Google Search के जरिए ग्राहक मोबाइल रिचार्ज आसानी से कर सकेंगे। अगर बात प्रीपेड यूजर्स की करें तो मोबाइल रिचार्ज करने के लिए उन्हें अब किसी ऐप को खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब सीधे गूगल सर्च को ओपन करके वह रिचार्ज कर सकेंगे। साथ ही अलग-अलग कंपनियों के रिचार्ज प्लान्स की तुलना भी कर सकेंगे। इस फीचर के लिए गूगल ने एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया रिलायंस जियो और बीएसएनएल जैसी टेलिकॉम कंपनियों से टाई-अप किया है।

कंपनी का यह नया फीचर फिलहाल एंड्राइड फोन यूजर्स के लिए ही लॉन्च किया गया है। उम्मीद है कि जल्द इसे आईओएस यूज़र्स के लिए भी पेश किया जाएगा। इस फीचर के जरिये ग्राहकों को Google Search पर ही मोबाइल रिचार्ज से जुड़ी सभी सर्विसेज़ प्राप्त हो सकेंगी।

Loading...

एंड्रॉइड यूज़र्स कैसे कर सकेंगे मोबाइल रिचार्ज फीचर का उपयोग ?

यदि आप एंड्राइड फोन यूजर हैं तो इस फीचर को यूज़ में लेने के लिए सबसे पहले आपको Google Search पर जाना होगा। उसके बाद वहां पर मोबाइल रिचार्ज या सिम रिचार्ज लिखना होगा। फिर आपकी स्क्रीन पर Google Search रिजल्ट में मोबाइल रिचार्ज सेक्शन खुलेगा। वहां पर जाकर आपको मोबाइल नंबर, ऑपरेटर का नाम और सर्किल चुनना होगा। इससे बाद यूज़र को ब्राउज प्लान पर क्लिक करना होगा। इसके जरिये वह उपलब्ध प्लान्स के बारे में जान सकेंगे और अपने अनुसार प्लान को सिलेक्ट कर सकेंगे।

जब आप प्लान को चुन लेंगे तो इसके बाद आप प्लान की वैलिडिटी, डाटा बेनिफिट्स, वॉयस कॉलिंग और एसएमएस सर्विस के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। गूगल की लिस्ट में FreeCharge, MobiKwik, Google Pay और Paytm जैसे प्रोवाइडर्स शामिल हैं। वहीं, ऑपरेटर्स की अगर बात करें तो इसमें Reliance Jio, Vodafone-Idea, Airtel और BSNL लिस्ट किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : मार्च में लॉन्च हो सकता है OPPO F15s स्मार्टफोन, इनसे होगा मुकाबला

Poco X 2 स्मार्ट फोन 4 फरवरी को होगा भारत में लॉन्च, जानिए इसके खास फिचर्स

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *