अब ऑनलाइन बिकेगी बिहार की शाही लीची, 24 घंटे के अंदर डाक विभाग करेगा होम डिलीवरी

बिहार की सुप्रसिद्ध लीची की अब होम डिलीवरी की जायेगी। इसकी पहल बिहार सरकार और डाक विभाग ने मिलकर की है। बिहार की लीची खाने के शौकीन लोग अब ऑनलाइन ऑर्डर कर अपने घर पर ही स्वादिष्ट लीची मंगाकर इसका आनंद उठा सकेंगे। पटना, मुजफ्फरपुर और भागलपुर में लीची की ऑनलाइन बुकिंग जल्द शुरू की जायेगी और इसकी होम डिलीवरी डाक विभाग करेगा। डाक विभाग 24 घंटे में लीची की डिलीवरी सुनिश्चित करेगा।

मुजफ्फरगनर के महाडाकपाल अशोक कुमार ने बताया कि दो किलोग्राम या उससे अधिक के ही ऑर्डर ही ऑनलाइन बुक किये जाएंगे और इसकी होम डिलीवरी 24 घंटे के अंदर-अंदर की जायेगी। अशोक कुमार ने बताया कि यदि इस सर्विस को अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है तो इसे जल्द ही बिहार के अन्य जिलों में भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा। बता दे बिहार के मुजफ्फरपुर की विशेष शाही लीची अपनी अनूठी खुशबु और रस की वजह से अन्य किस्मों से जुदा है।

जानकारी के मुताबिक शाही लीची की ऑनलाइन बुकिंग 25 मई से शुरू कर दी जाएगी। ग्राहक राज्य बागवानी विभाग की वेबसाइट http://horticulture.bihar.gov.in/ पर अपना ऑर्डर बुक कर सकेंगे। मुरौल फार्मर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी के सीईओ के मुताबिक लीचियां पकने लगी है और कोरोना संकट के समय में इनकी मांग भी कम हो गई है। ऐसे में ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस से लोगों को वही पुराने दिन वापस लाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन में बेटी के लिए परेशान है अदनान सामी, बेटी की जिंदगी में कड़वी यादें नहीं चाहते
यह भी पढ़े: हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा, अभ्यास शुरू करने से पहले पास करना होगा फिटनेस टेस्ट

Loading...