अब पिंपल्स से परेशान होने की कोई जरूरत नहीं, अपनाएं ये टिप्स

चेहरे पर पिंपल्स आ जाए, तो यह आपका लुक खराब कर देते है। लेकिन अब पिंपल्स से परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हम आपको पिंपल्स से छुटकारा पाने के कुछ टिप्स बता रहे है, जिन्हे आजमाकर आप पिंपल्स से छुटकारा पा सकते हैं। आपको बता दें कि मैरिज, पार्टी या कोई भी फंक्शन हो आप अपना लुक हमेशा परफेक्ट चाहती हैं इसलिए आप आउटफिट्स से लेकर मेकअप तक हर चीजज पर पूरा फोकस करती है। चलिए आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जो एक रात में पिंपल्स से छुटकारा मिल सकता है।

-आइस क्यूब : एक पतले कपड़े में आइस क्यूब बांधकर इसे पिंपल्स पर रख दीजिए। हर एक घंटे के बाद ऐसा 3,4 बार कीजिए। बर्फ की ठंडक ब्लड वेसल्स को टाइट करने के साथ-साथ रैशेज तथा हर तरह के सूजन को भी कम करता है।

-लहसुन : लहसुन में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल तथा एंटीसेप्टिक प्रोपर्टीज मौजूद होता है। लहसुन की एक कली लीजिए और इसे दो हिस्सों में काट लीजिए। अब इसे अपने पिंपल्स पर रगड़ें। रातभर के लिए इसे ऐसे ही रहने दीजिए और सुबह पानी से अपने चेहरे को अच्छी तरह धो लीजिए। यह पिंपल्स को ठीक करने में भी बहुत असरदार होता है।

-पेनकिलर ऐस्प्रिन : मुंहासे को जल्दी हटाने में यह भी एक बहुत असरदार तरीका है। 5-7 ऐसप्रिन टैबलेट को पानी में घोलकर पेस्ट तैयार कीजिए। इसे अपने प्रॉब्लम एरिया पर लगाएं। 10 मिनट बाद पानी से धो लीजिए।

-शहद : शहद में एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती हैं, जो बैक्टीरिया को फैलने से रोकता हैं। पिंपल पर शहद लगा कर इसे बैडिज से कवर कर लीजिए और रात भर इसी तरह रहने दीजिए। सुबह इसे हटाकर पानी से साफ कर लीजिए।

Loading...